IPL 2021 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इंग्लैंड में करवाए जा सकते हैं बचे हुए मैच

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 06:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण बाॅयो बबल में खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल के 14वें सत्र (2021) को 4 मई को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा। इसकी बहाली के लिए बीसीसीआई ने 29 मई को विशेष आम बैठक (एसजीएम) रखी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मीटिंग में आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच इंग्लैंड में करवाने का फैसला लिया जा सकता है। 

एक न्यूज रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 2021 के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए इंग्लैंड शीर्ष स्थान के रूप में उभरा है। भारत 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेगा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई साथ ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) श्रृंखला की अवधि को भी बदल सकता है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि बीसीसीआई और ईसीबी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में बदलाव के लिए चर्चा कर रहे हैं। उन चर्चाओं का विवरण अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन जिस भी तरीके से ईसीबी टेस्ट सीरीज में बदलाव के लिए राजी होगा, वे इंग्लैंड में आईपीएल चाहते हैं क्योंकि काउंटियां इससे कमाई कर सकती हैं। 

यूके में शेष आईपीएल मैचों की मेजबानी करना अधिक महंगा हो सकता है, ऐसे में बीसीसीआई ने यूएई और श्रीलंका को भी बैकअप विकल्प के रूप में रखा है। सूत्रों के मुताबिक केवल अगर लागत उस बिंदु तक बढ़ रही है जहां यह हितधारकों को प्रभावित करना शुरू कर देती है तो बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात को आईपीएल के लिए दूसरा विकल्प मानेगा। उस मोर्चे पर श्रीलंका में आईपीएल की मेजबानी के विचार को भी ड्राॅप नहीं किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News