शुभमन गिल का आलोचना करने वालों को जवाब, मुझे परवाह नहीं है कि लोग क्या कह रहे हैं

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत का वेस्टइंडीज दौरा सफल रहा, लेकिन वनडे सीरीज जीत ने सभी का दिल जीत लिया क्योंकि टीम अपने लगभग सभी अनुभवी खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी और एक युवा टीम ने श्रृंखला को स्वीप किया। वेस्टइंडीज में और अतीत में कई बार शानदार प्रदर्शन के बावजूद गिल को स्ट्राइक-रेट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। जब गिल से इस बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, वह परेशान रहना पसंद नहीं करते हैं, हालांकि इस तरह के सवाल हमेशा मौजूद रहेंगे। 

इस मीडिया हाउस से बातचीत में गिल ने कहा, मुझे लगता है कि सवाल हमेशा उठाए जाएंगे, लेकिन मुझे वास्तव में इस बात की परवाह नहीं है कि लोग क्या कह रहे हैं जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम हूं, और जब तक मैं वही कर रहा हूं जो मेरा टीम प्रबंधन और मेरा कप्तान मेरे बारे में उम्मीद करता है। वह 18 महीने से अधिक की विस्तारित अनुपस्थिति के बाद सफेद गेंद के अंतरराष्ट्रीय खेलों में खेलने के लिए लौट आए और वह कैरेबियन में तीन एकदिवसीय मैचों में भारत के प्रमुख प्रदर्शन के पीछे प्रेरक शक्ति थे। ऐसे कई उदाहरण थे जब कप्तान शिखर धवन बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे, लेकिन गिल ने दबाव को संभाला और काम आसान किया। 

उन्होंने हाल की श्रृंखला में अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि यह मुझे किसी तरह से बढ़त देता है। लेकिन मेरे लिए यह भी महत्वपूर्ण होगा कि मैं इन प्रदर्शनों का समर्थन करता रहूं और लगातार बने रहूं और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाता रहूं। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, उन्हें भारतीय टीम में नामित किया गया था जो 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इस बार फिर से धवन टीम के प्रभारी होंगे क्योंकि वरिष्ठ सदस्यों को एशिया कप के कारण आराम दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News