रिपोर्ट : शेन वॉटसन बन सकते हैं पाकिस्तान के मुख्य कोच, अभी IPL में देते हैं कोचिंग

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 11:53 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मुख्य कोच बन सकते हैं। वॉटसन अभी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच हैं। क्रिकेट पाकिस्तान द्वारा जारी रिपोर्ट से अंदेशा लगता है कि वॉटसन को इस जिम्मेदारी के लिए चुना जा सकता है। इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार समझौते को अंतिम रूप देने के बाद वॉटसन पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मिलेंगे। यदि दोनों पक्ष किसी समझौते पर पहुंचते हैं तो पीसीबी अधिकारी के साथ बैठक में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। माना जा रहा है कि वॉटसन के कोच बनने की योजना अचानक हो सकती है। 


वॉटसन ने अभी तक किसी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग नहीं दी है, लेकिन वह कोचिंग में नए नहीं हैं। उन्होंने अतीत में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कई कोचिंग भूमिकाएं निभाई हैं। यदि वॉटसन को नियुक्त किया जाता है, तो वह बतौर कोच न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में तैनात होंगे। न्यूजीलैंड-पाकिस्तान सीरीज का शेड्यूल अभी घोषित नहीं किया गया है। पाकिस्तान इस श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड का स्वागत करेगा जिसके साथ अप्रैल में 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकते हैं। ब्लैककैप्स की टीम 14 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचेगी। पहला मुकाबला 18 अप्रैल को होगा।


शेन वॉटसन अंतर्राष्ट्रीय करियर
शेन वॉटसन ने 59 टेस्ट मैचों, 190 वनडे और 58 T20 में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 में क्रमशः 3731, 5757 और 1462 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम पर 75, 168 और 48 विकेट भी दर्ज हैं। वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 2 बार वनडे विश्व कप जीता है। वह 2006 और 2009 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम में भी शामिल रहे। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी सहायक कोच जुड़े हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News