रिपोर्ट OUT : धोनी टी-20 विश्व कप 2020 खेलेंगे या नहीं पर की स्थिति स्पष्ट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 10:53 PM (IST)

नई दिल्ली : आखिरकार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। रिपोर्ट सामने आ रही हैं कि धोनी ने बीसीसीआई से ऋषभ पंत को ही अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए तैनात करने की बात कही है। धोनी ने कहा कि आगामी विश्व कप के लिए ऋषभ पंत (Rishabh pant) को उनके विकल्प के तौर पर तैनात करना चाहिए। धोनी ने यहां यह भी साफ किया कि वह नवंबर तक क्रिकेट से सिर्फ इसलिए हटे हैं ताकि बीसीसीआई (BCCI) को ऋषभ पंत को तैयार करने में पर्याप्त समय मिल सके। 

महेंद्र सिंह धोनी का ऋषभ पंत को मौका देने पर बयान 

महेंद्र सिंह धोनी ने बीसीसीआई तक खबर पहुंचाई है कि टी-20 वर्ल्ड कप बेहद खास होना है ऐसे में ऋषभ पंत को पर्याप्त मौके मिलने चाहिए। धोनी ने इस दौरान नवंबर में बांगलादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी की खबरों को पुख्ता किया। धोनी का कहना है कि वह निश्चित तौर पर नवंबर में वापसी का सोच रहे हैं। तब तक पंत के पास भी पर्याप्त समय होगा।

महेंद्र सिंह धोनी कब तक वापसी करेंगे 

गौर हो कि इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम से दूरी बनाई हुई है। पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से मना कर दिया था। इसके बाद धोनी आर्मी की ट्रेनिंग पर 15 दिनों के लिए कश्मीर चले गए। 15 अगस्त को वापस लौटने के बाद जब उनके दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में खेलने की खबरें आई तो उन्होंने इसके लिए भी खुद को अनुपलब्ध बताया था। 

Jasmeet