CSK vs GT रिजर्व डे पर फाइनल : आज भी अहमदाबाद में तेज बारिश की आशंका, फाइनल रद्द होने पर क्या होगा?

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 02:04 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल रविवार, 28 मई को खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते मैच को स्थगित कर दिया गया। 29 मई यानी आज रिजर्व डे पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?
अगर बारिश के कारण फाइनल आज भी रद्द होता है तो लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जा सकता है। आपको बता दें की आईपीएल की तरफ से कुछ भी साफ नहीं किया गया है। वहीं आईपीएल में जियो सिनेमा के लिए कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा का कहना है कि बारिश की वजह से अगर फाइनल नहीं हो पाता है तो आईपीएल लीग में टॉप पर रहने वाली गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित किया जा सकता है। गुजरात टाइटंस आईपीएल लीग समाप्त होने के बाद टॉप पर थी और चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर थी। एसे में अगर आज फाइनल नहीं हुआ तो गुजरात विजेता होगी और लगातार दूसरी बार इस खिताब पर जीत हासिल कर लेगी।

बारिश हुई तो एसा रहेगा मैच

- रात 9:35 बजे तक भी अगर मैच शुरू हुआ तो पूरे 20 ओवर का खेल होगा।

- 9:35 बजे के बाद मैच शुरू होने पर ओवर्स कम किए जाएंगे।

- 9:45 बजे मैच शुरू होने पर 19 ओवर, 10 बजे 17 ओवर और 10:30 बजे शुरू होने 15-15 ओवर का खेल होगा।

- रात 12:06 बजे तक कट-ऑफ टाइम रहेगा, अगर तब तक भी 5-5 ओवर का खेल शुरू नहीं हुआ तो मैच रद्द कर दिया जाएगा।
 
सीएसके vs जीटी
हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल चार मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें तीन बार गुजरात को और एक बार चेन्नई को जीत मिली है।

मौसम
रविवार की तरह सोमवार को भी अहमदाबाद में भारी बारिश की आशंका है। रात में भी मैच के दौरान तेज हवा-आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है।


संभावित प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और तुषार देशपांडे।

News Editor

Rahul Singh