अंबाती रायुडू ने इंटरनैशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 01:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा विश्व कप के लिए अनदेखी किए जाने के बाद भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया। बीसीसीआई अधिकारी ने इसका खुलासा किया। आंध्र के इस 33 साल के खिलाड़ी को ब्रिटेन में चल रहे विश्व कप के लिए अधिकारिक स्टैंडबाई सूची में रखा गया था लेकिन आल राउंडर विजय शंकर के चोटिल होने के बाद उसकी अनदेखी की गई। 

अंबाती रायुडू के संन्यास की घोषणा

अंबाती रायुडू ने अभी अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि उसने इस फैसले से बीसीसीआई को अवगत करा दिया है। अधिकारी ने कहा, ‘उसने बोर्ड को बता दिया है। 'रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेलते हुए 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए हैं। यह खिलाड़ी कभी टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सका और विश्व कप से पहले वह सुर्खियों में बना हुआ था। 

अंबाती रायुडू के संन्यास लेने का कारण 

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ महीने पहले चौथे नंबर के लिये रायुडू के नाम की घोषणा की थी लेकिन टूर्नामेंट के लिए चुनी गई अंतिम टीम में अंबाती रायुडू की अनदेखी की गई और विजय शंकर (Vijay shankar) को चुना गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस फैसले को सही करार दिया था। इसके बाद रायुडू ने इस बयान का मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘विश्व कप देखने के लिए तीन आयामी (थ्री डी) चश्मे का आर्डर किया है।' घरेलू सर्किट में साथी क्रिकेटरों के साथ कई बार और यहां तक मैच अधिकारियों के साथ झड़प के कारण रायुडू की छवि तुनकमिजाज खिलाड़ी की बन गई।

neel