खुलासा : बेन स्टोक्स ने सिगरेट पीकर खुद को किया था सुपर ओवर के लिए तैयार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्ली : 14 जुलाई 2019 को इंगलैंड टीम ने अपने स्टार ऑलराऊंडर बेन स्टोक्स की बदौलत पहले बार क्रिकेट विश्व कप जीता था। अब इस जीत की एनिवर्सरी पर आई एक किताब में बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें कहा गया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में जब बात सुपर ओवर तक आ पहुंची थी तो इंगलैंड के प्लेयर बेन स्टोक्स ने खुद को शांत रखने के लिए सिगरेट पी थी।


मोर्गन मैन : द इनसाइड स्टोरी ऑफ़ इंग्लैंड राइज़ ऑफ़ क्रिकेट वल्र्ड कप ह्यूमिलेशन टू ग्लोरी खिताब में यह खुलासा हुआ है। लेखक निक हाउल्ट और स्टीव जेम्स ने किताब में लिखा है- सुपर ओवर के शोर में एक शांत जगह ढूंढना मुश्किल था, 27,000 समर्थकों और टेलीविजन कैमरों के साथ एक मैदान भरा हुआ था। लॉन्ग रूम और सीढिय़ों से लेकर ड्रेसिंग रूम तक सभी खिलाडिय़ों का पीछा कर रहे थे।


लेखकों ने लिखा- बेन स्टोक्स कई बार लॉड्र्स में खेले था। वह यहां के हर नुक्कड़ को जानता था। इधर इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जब इयोन मोर्गन सबको शांत करने और अपनी रणनीति बना रहे थे तब स्टोक्स ने खुद के लिए एक शांति का पल ढूंढा। वह गंदगी और पसीने में डूबा हुआ है। उसने दो घंटे और 27 मिनट तक अविश्वसनीय तनाव के साथ बल्लेबाजी की थी। स्टोक्स इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम के पीछे गया। वहां उसने सिगरेट पी।


बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स ने अपने 84 रनों की बदौलत ही मैच को टाई करवाया था। इसके बाद सुपर ओवर में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इंगलैंड ने यह मैच बाऊंड्री काऊंट नियम के आधार पर जीता क्योंकि दोनों टीमों ने सुपरओवर में भी 15-15 रन बनाए थे। 

Jasmeet