रिकी पोंटिंग ने बनाई दशक की बेस्ट टेस्ट टीम, इस बल्लेबाज को बनाया कप्तान

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 12:38 PM (IST)

मेलबर्न : पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दशक की ऑल स्टार टेस्ट टीम का कप्तान चुना। उनकी इस टीम में इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी शामिल हैं। रिकी पोंटिंग की पिछले 10 साल के प्रदर्शन पर आधार पर तैयार की गई टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय शामिल नहीं है। कोहली अभी आईसीसी टेस्ट और वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

रिकी पोंटिंग की बेस्ट टीम में शामिल खिलाडी 

ricky ponting photo, ricky ponting images

इंगलैंड के जिन खिलाडिय़ों को पोंटिंग की टीम में जगह मिली है उनमें आलराउंडर बेन स्टोक्स, सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक तथा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन शामिल हैं। आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों में उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर तथा स्पिनर नाथन लियोन को अपनी टीम में रखा है। पोंटिंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि हर कोई दशक की अपनी टीम चुन रहा है तो मैंने सोचा कि मुझे भी इस खेल में शामिल होना चाहिए।

रिकी पोंटिंग ने आगे लिखा कि पिछले दशक की मेरी टेस्ट टीम इस तरह से है -

david warner photo, david warner images
डेविड वार्नर
एलिस्टेयर कुक
केन विलियमसन
स्टीव स्मिथ
विराट कोहली (कप्तान)
कुमार संगकारा (विकेटकीपर)
बेन स्टोक्स
डेल स्टेन
नाथन लियोन
स्टुअर्ट ब्रॉड
जेम्स एंडरसन
कोहली अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं तथा केवल सचिन तेंदुलकर (100) और पोंटिंग (71) से पीछे हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने भी कोहली को दशक की अपनी टेस्ट एकादश का कप्तान चुना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News