रिकी पोंटिंग ने की पाक गेंदबाज शाहीन आफरीदी की तारीफ, बताई उनकी सबसे बड़ी खासियत

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 08:04 PM (IST)

दुबई : आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की तारीफ करते हुए उन्हें संपूर्ण पैकेज बताया है। शाहीन को हाल ही में 2021 के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी विजेता चुना गया था। पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बातचीत में कहा कि सच कहूं तो शाहीन पूरी तरह से इस सम्मान के योग्य हैं।

उन्होंने कुछ समय पहले गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया का सफल दौरा किया था। आप देख सकते हैं वह ऊंचे कद के हैं और जाहिर तौर पर बहुत तेज गेंदबाजी करते हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ नई गेंद को अंदर और बाहर स्विंग कराने की क्षमता भी रखते हैं। वह सच में अब एक पूर्ण पैकेज की तरह लग रहे हैं, जिनसे हमने अभी तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा- इस गर्मी शीर्ष 5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों के चयन के वक्त वह सच में मेरे शीर्ष 5 गेंदबाजों में नहीं थे, क्योंकि जब हमने इन्हें चुना था, तब उन्होंने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला था। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे मैंने नंबर 6 पर रखा था, क्योंकि मुझे उनके काम, विकेटों और खेल के बारे में पता था, लेकिन अब उनके पास एक शानदार उपलब्धि है। उनके साथ अब बाबर और कुछ अन्य शानदार खिलाड़यिों की मौजूदगी से जो पाकिस्तान लाइन-अप है, उस हिसाब से मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का आगामी दौरा चुनौतीपूर्ण होने वाला है।

उल्लेखनीय है कि शाहीन आफरीदी ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह 2021 में सभी प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे। उन्होंने 36 मैचों में महज 22.20 के औसत से 78 विकेट लिए थे। 

Content Writer

Jasmeet