रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी- भारत vs पाकिस्तान मुकाबले में कौन-सी टीम मारेगी बाजी

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 09:33 PM (IST)

खेल डैस्क : महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने एशिया कप 2022 पर बात करते हुए सभी टीमों की ताकत और कमजोरियों पर चर्चा की। उन्होंने भारत बनाम पाक मैच पर भी बात की साथ ही यह भी बताया कि कौन सी टीम अपनी गहराई के कारण यह कप जीत सकने में सक्ष्म हैं। भारत ने इस सप्ताह की शुरुआत में एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

पोंटिंग ने कहा- सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे निकलना कठिन होता है। मुझे लगता है कि हम जब टी-20 विश्व कप की बात करते हैं तो भारत इसमें सही है। उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में रोचक मुकाबले हुए हैं। दोनों देश 13 बार आमने-सामने हो चुके हैं जिसमें भारत सर्वाधिक 7 मैच जीत चुका है। पोंटिंग ने कहा- अगर बात भारत बनाम पाक मैच की हो तो मैं उस मुकाबले को जीतने के लिए भारत के साथ रहूंगा। यह एक अविश्वसनीय क्रिकेट राष्ट्र हैं जो लगातार सुपरस्टार खिलाड़ी दे रहा है। 

पोंटिंग को लगता है कि दो एशियाई दिग्गजों के बीच टेस्ट क्रिकेट भी होनी चाहिए। भारत और पाकिस्तान आखिरी बार 2007 में बेंगलुरु में आमने-सामने हुए थे। ड्रॉ टेस्ट में सौरव गांगुली ने शानदार 239 रन बनाए थे। पोंटिंग ने कह- पिछले 15 या 20 वर्षों में मैंने इन देशों के बीच टेस्ट नहीं देखा है। अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दोनों पक्षों की बैठक की अभी भी एक बाहरी संभावना है। पोंटिंग आश्वस्त हैं कि लाल गेंद के फार्मेट में यह प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने आएं।

Content Writer

Jasmeet