रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, कहा- इंडिया ''ए'' से मिली हार से मैं स्तब्ध में हूं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 02:42 PM (IST)

ब्रिसबेन : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ‘स्तब्ध' हैं और समझ नहीं पा रहे कि कैसे भारत की ‘ए टीम ' ने आस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हरा दिया हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी। चोटों की समस्या से जूझ रही भारतीय टीम ने अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों के बिना गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला जीती। उसने एडीलेड में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के बाद यह शानदार वापसी की। 

पोंटिंग ने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि आस्ट्रेलिया यह श्रृंखला नहीं जीत सकी। यह तो भारत की ए टीम थी और फिर भी इसने मैच जीत लिया। भारतीय टीम पिछले पांच या छह सप्ताह में जिन हालात से गुजरी है। कप्तान स्वदेश लौट गया और खिलाड़ियों की चोटों के बीच वे पूरी मजबूत टीम नहीं उतार सके। आस्ट्रेलिया तो पूरी मजबूत टीम के साथ खेला था, बस शुरूआत में डेविड वॉर्नर नहीं खेल पाए थे।

उन्होंने कहा कि यह भारत की दूसरी चुनी हुई टीम भी नहीं थी क्योंकि इसमें भुवनेश्वर कुमार या ईशांत शर्मा भी नहीं थे। रोहित शर्मा भी आखिरी दो टेस्ट मैंचों में ही खेले। उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली  टेस्ट मैच के सभी निर्णायक मौकों को भुनाया जो आस्ट्रेलिया नहीं कर सका। दोनों टीमों में यही फर्क था। भारत इस जीत का हकदार था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News