सहवाग का बड़ा बयान, दिल्ली की खराब शुरुआत के लिए रिकी पोंटिंग को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 05:42 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन में टीम की खराब शुरुआत के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं हार के बाद सहवाग के ये शब्द आए हैं और वह अभी भी दस टीमों की अंक तालिका में सबसे नीचे है। 

सहवाग ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैंने पहले कहा था कि पंजाब ने दिल्ली को चोट मार दी है। जब एक टीम जीतती है तो कोचों को श्रेय दिया जाता है, इसलिए जब टीम हारती है तो उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।' यहां तक कि हमने कई बार कहा कि पोंटिंग ने शानदार काम किया है, उन्हें फाइनल तक पहुंचाते हुए अब वे लगभग हर साल प्लेऑफ में पहुंचते हैं। उसने सारा क्रेडिट ले लिया, अब उसे यह भी लेना (हार का जिम्मा) होगा।' 

विराट कोहली के 34 गेंदों में 50 रन के बाद बेंगलुरु को 174/6 पर ले जाने के बाद दिल्ली ने एक समय में 2/3 के स्कोर के बाद 20 ओवरों में 151/9 का ही स्कोर बना पाई। सहवाग ने अपने आईपीएल खेल के दिनों में दिल्ली फ्रेंचाइजी की कप्तानी की थी, ने टिप्पणी की कि डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम टर्नअराउंड बनाने की कोशिश में भ्रमित नजर आ रही है।' यहां तक कि हमने भी कई बार कहा कि यह भारतीय टीम नहीं है जहां वे जीत का श्रेय लेते हैं और हार के लिए किसी और को दोषी ठहराते हैं। आईपीएल टीम में कोच की शून्य भूमिका होती है। 

उन्होंने कहा, 'बड़ी जिम्मेदारी मैन-मैनेजमेंट की है और खिलाड़ियों को वह आत्मविश्वास देना है, लेकिन अंत में एक कोच तभी अच्छा दिखता है जब टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, जो दिल्ली ने बिल्कुल नहीं किया है। मुझे लगता है कि दिल्ली उस बिंदु पर पहुंच गई है जहां वे हैं।' इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि उन्हें अपनी तकदीर बदलने के लिए क्या करना चाहिए।' आईपीएल 2023 में दिल्ली का अगला मैच दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News