रिकी पोंटिंग ने बताया- द्रविड़ से पहले ऑफर हुई टीम इंडिया की कोचिंग क्यों ठुकराई थी

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 10:57 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि राहुल द्रविड़ के राष्ट्रीय टीम का कोच चुने जाने से पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने उनसे इस जिम्मेदारी के लिए संपर्क किया था। पूर्व महान बल्लेबाज पोंटिंग को इस खेल के अब तक के सबसे सफल कप्तानों में एक  माना जाता है। उन्होंने कहा कि समय की प्रतिबद्धता ने उन्हें भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इसी तरह की भूमिका निभाने से रोक दिया।

पोंटिंग ने ‘द ग्रेड क्रिकेटर’ से कहा- मैंने आईपीएल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कुछ लोगों के साथ इस (भारत के मुख्य कोच) बारे में बातचीत की थी। जिन लोगों से मैंने बात की थी, वे इस भूमिका के लिए बीच का एक रास्ता निकालने के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा- मैंने उन्हें बताया कि मैं उतना समय नहीं दे पाउंगा। इस जिम्मेदारी को लेने के बाद मैं आईपीएल टीम को भी कोचिंग नहीं दे पाऊंगा।

पोंटिंग ने यह भी कहा कि इन्हीं कारणों से वह ऑस्ट्रेलिया की  टीम के साथ कोचिंग की नौकरी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा- ईमानदारी से कहूं तो समय ही एकमात्र चीज है जो मुझे इस जिम्मेदारी को लेने से रोक रहा है। मैं ऑस्ट्रेलिया की टीम को कोच करना पसंद करूंगा, लेकिन मैं अपने खेल करियर के दौरान परिवार से दूर रहा हूं। उन्होंने कहा- मेरे परिवार में 7 साल का बेटा है और मैं उसे साल में कम से कम 300 दिन देना चाहता हूं। आईपीएल के साथ यह पूरी तरह से संभव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News