''सही निर्णय लिया गया'', महान अंपायर ने बेयरस्टो के विवादास्पद आउट पर दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2023 - 01:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग अभी भी क्रिकेट जगत में सबसे चर्चित विषयों में से एक बनी हुई है। विशेष रूप से क्रिकेटर ने दूसरी पारी के 52वें ओवर में एक गेंद को डेड मानकर क्रीज छोड़ दी और उन्हें आउट करने का मौका देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने अपने खेल की समझ का इस्तेमाल करते हुए तेजतर्रार बल्लेबाज को स्टंप कर दिया। हैरान बेयरस्टो को पता नहीं था कि कहां देखना है क्योंकि तीसरे अंपायर ने समीक्षा करने के बाद उन्हें आउट दे दिया। इसके साथ खेल की भावना पर बहस एक बार फिर से शुरू हो गई है। वहीं महान अंपायर साइमन टॉफेल ने कहा कि अंपायर ने सही फैसला लिया है और इंग्लैंड को इसे स्वीकार करना चाहिए। 

टफेल ने कहा, 'सही निर्णय लिया गया। उन्हें (इंग्लैंड) यह पसंद नहीं आया। उस गेंद को ओवर के बाद या डिलीवरी के बाद भी डेड माना जाए, इसके लिए दोनों पक्षों को उस पर ध्यान नहीं देना होगा जो खेल में है। स्पष्ट रूप से क्षेत्ररक्षण पक्ष ने ऐसा नहीं किया।' 

वहीं दूसरे टेस्ट के दौरान पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने शिकायत की कि इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के साथ बहुत अधिक मित्रतापूर्ण व्यवहार करते हैं और इस प्रकार वे उतने प्रभावी नहीं रहे हैं। हालांकि हेडिंग्ले में तीसरे मैच में चीजें बदलने की उम्मीद है खासकर इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि वह इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के एक साथ बीयर पीने की कल्पना नहीं कर सकते। 

इस समय सीरीज में 2-0 से पिछड़ रहे इंग्लैंड को 6 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी मैच में पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम पर कड़ा प्रहार करने की उम्मीद है। जेम्स के रूप में घरेलू टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद है। मार्क वुड के लिए रास्ता बन सकता है जबकि मोईन अली की वापसी की भी संभावना है। जब ऑस्ट्रेलिया की बात आती है तो टॉड मर्फी को घायल नाथन लायन की जगह मिलने की उम्मीद है। स्कॉट बोलैंड भी जोश हेजलवुड के लिए अपना रास्ता बना सकते हैं। 

Content Writer

Sanjeev