6 साल बाद टीम में लौटे Rilee Rossouw, दूसरे टी-20 में आतिशी पारी खेल अंग्रेजों को चटाई धूल

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 04:11 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी करते हुए रिले रोसौव ने इंगलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में आतिशी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। रोसौव ने द. अफ्रीका के लिए अपना आखिरी मुकाबला छह साल पहले खेला था। इंगलैंड ने पहला टी-20 मैच जीता था ऐसे में अब यह सीरीज बराबरी पर आ गई है। साऊथहैम्पटन के मैदान पर अब तीसरा टी-20 मैच होगा जोकि निर्णायक होगा। 

साऊथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। अफ्रीका की ओर से क्विंटन डिकॉक महज 15 रन बनाकर आऊट हुए लेकिन इसके बाद रिजा हैंडरिक्स और रिले रोसौव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने 46 गेंदों में 73 रन बनाए। हैंडरिक्स 32 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाने में सफल रहे। वहीं, रोसौव ने एक छोर पर टिककर अंगे्रज गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और 55 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 96 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने 19 तो स्टंब्स ने 15 रन बनाए। 

 

अपने शानदार पारी के लिए रिले रोसौव ने मैच के बाद कहा- अब गर्दन ठीक है। हां, थोड़े चक्कर जरूर आ रहे हैं। पिच पर आपको कोशिश करनी होती है और सक्रिय रहना होता है। मुझे आज गेम में आत्मविश्वास महसूस हुआ। बहुत गर्व की बात है कि मुझे फिर से देश के लिए चुना गया। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। आखिरी ओवर में जॉर्डन ने बहुत अच्छी गेंदें फेंकी जिसके चलते मैं अपना शतक पूरा नहीं कर पाया।

 

वहीं, 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड को जेसन रॉय और जोस टलर ने सधी हुई शुरूआत दी। लेकिन इनकी विकेट गिरते ही बाकी बल्लेबाज भी चल नहीं पाए। मोईन अली ने 28 तो बेयरस्टो ने 30 रन बनाकर कुछ उम्मीद जरूर जगाई लेकिन शम्सी के साथ रबाड़ा और नगिड़ी ने इंगलैंड को 149 रनों पर ही रोक दिया। फुलवाक्यो ने 39 रन देकर तीन, तबरेज शम्सी ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए। 

Content Writer

Jasmeet