तीसरे टी20 में जीत के बाद रिले रोसौव का बयान, वह एक विश्व स्तरीय टीम है

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 12:32 PM (IST)

इंदौर : रिले रोसौव के नाबाद शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ना सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि टीम को क्लीन स्वीप से भी बचाया। मैच के बाद बताया कि वह इस जीत में योगदान देकर खुश हैं। रिले रोसौव के नाबाद शतक और ड्वेन प्रिटोरियस के तीन विकेट से दक्षिण अफ्रीका ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत पर 49 रन से जीत दर्ज की। हालांकि भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती। 

मैच के बाद रोसौव ने कहा, यह कुछ ऐसा है जिससे हर क्रिकेटर गुजरता है, मेरे लिए भाग्यशाली है, आज की रात मेरी रात थी। हमने वहां चर्चा की और उन्होंने (डी कॉक) कहा कि आप स्कोर करने वाले व्यक्ति हैं। वह (टीम इंडिया) एक विश्व स्तरीय पक्ष हैं। मुझे खुशी है कि मैं आज रात जीतने वाली टीम में योगदान दे सका। 

रोसौव ने आठ छक्कों और सात चौकों की मदद से 48 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली। उन्होंने क्विंटन डी कॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा, बात यह है कि हम एक-दूसरे का समर्थन करते हैं और हमें अपनी क्षमताओं पर विश्वास है। मैं आज रात रन बनाने के लिए अपने और डि कॉक के लिए खुश हूं। 

यह जीत न केवल आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में प्रोटियाज को गति प्रदान करेगी बल्कि ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले आत्मविश्वास भी पैदा करेगी। रोसौव के शतक और क्विंटन डी कॉक (43 में से 68) ने तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल में दक्षिण अफ्रीका को 227 रन पर पहुंचा दिया। मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के पहले दो ओवरों में विकेट गंवाने के कारण भारत की शुरुआत खराब रही। भारत नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा और 18.2 ओवर में 178 पर ऑलआउट हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News