IPL 2022: ऋषभ पंत ने फिर की अजीबोगरीब अपील और मजेदार स्टंपिंग, देखें वीडियो

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 02:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ स्टंप्स के पीछे एक अच्छा दिन था। उन्होंने श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए एक शानदार कैच लपका और आंद्रे रसेल को स्टंप्ड आउट करने के लिए भी भाग्यशाली रहे। 

टॉस जीतकर और गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद ऋषभ पंत के सहयोगियों ने केकेआर के बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। दोनों आउट जिसमें ऋषभ पंत शामिल थे, एक ही ओवर में कुलदीप यादव के गेंदबाजी के दौरान थे। 

जब केकेआर 83/4 के स्कोर पर खेल रहा था तब कुलदीप पारी का 14वां ओवर करने आए। पहली ही गेंद पर कुलदीप ने शानदार गेंद फेंकी जिससे श्रेयस अय्यर के बल्ले का निचला किनारा लगा। पंत को नीचे झुकना पड़ा लेकिन उन्होंने अपने दाहिने हाथ से जमीन से महज एक इंच ऊपर कैच लपका। अपील करने के बाद थर्ड अंपायर ने रिव्यू देखा और आउट करार दिया। श्रेयस 37 गेंदों में 42 रन बनाकर चले गए। 

देखें वीडियो - LINK

इसके बाद 14वें ओवर की चौथी गेंद पर आंद्रे रसेल एक बड़ा शॉट खेलने के लिए क्रीज से बाहर निकले और शॉट से चूक गए। पंत ने इसका फायदा उठाया और स्टंप्स उड़ाने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके हाथ से छूट कर अपने आप ही स्टंप्स पर जा लगी। रसेल ने विकेट बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। वह बिना एक भी रन बनाए वापस पवेलियन लौट गए। यह कुलदीप का मैच का चौथा विकेट था क्योंकि उन्होंने इस सीजन में फिर से अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी को झकझोर दिया था। 

देखें वीडियो - LINK

गौर हो कि केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 19 ओवर में 4 विकेट रहते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। केकेआर की यह लगातार पांचवीं हार थी जिसके बाद अब प्लेऑफ में जाने की राह मुश्किल हो गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News