ऋषभ पंत ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, टेस्ट में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले विकेटकीपर बने

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 99 रनों की शानदार पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में टेस्ट में वापसी करने वाले ऋषभ ने चेन्नई में सीरीज के पहले मैच में शतक जड़ा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में ऋषभ को संघर्ष करना पड़ा और दूसरी पारी में उन्होंने दमदार वापसी की। 

ऋषभ ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया और मौजूदा टेस्ट में 99 रनों की पारी खेलकर एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ऋषभ अब टेस्ट में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं। यह रिकॉर्ड पहले धोनी के नाम था। ऋषभ ने 62 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। ​​धोनी ने टेस्ट में 2500 रन पूरे करने के लिए 69 पारियां लीं। ऋषभ ने अपने डेब्यू के बाद से ही टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्होंने दुनिया के हर हिस्से में शतक जड़े हैं। 

ऋषभ ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के अपने पहले दौरे पर शतक जड़ा था। उनके करियर में 6 शतक हैं। धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 6 शतकों के साथ अपना करियर समाप्त किया। ऋषभ के सामने एक लंबा करियर है और वह 20 से अधिक शतक बना सकते हैं। 

किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा सबसे तेज़ 2500 टेस्ट रन (पारी में)

62 - ऋषभ पंत
69 - एमएस धोनी
82 - फारुख इंजीनियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News