ऋषभ पंत आगे के इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट होंगे, 30 दिसम्बर को हुआ था खतरनाक कार एक्सीडेंट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 12:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आगे के इलाज के लिए बुधवार को देहरादून से मुंबई स्थानांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम शर्मा ने यह जानकारी दी। पंत की कार 30 दिसंबर 2022 की सुबह करीब 5 बजे दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर हादसे का शिकार हो गए जिसमें उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच भीषण कार दुर्घटना हुई। 

इस 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर में ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चला रहे थे। डीडीसीए निदेशक ने पुष्टि की कि पंत को अब आगे के इलाज और चोटों से उबरने के लिए मुंबई ले जाया जाएगा। 

शर्मा ने कहा, 'उन्हें (ऋषभ पंत) आज मुंबई शिफ्ट किया जाएगा। उन्हें किस अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा, इसके बारे में बाद में बताया जाएगा।' शुक्रवार दोपहर बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पंत के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और पीठ पर चोट लगी है। 

बाद में शाम को एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि पंत के मस्तिष्क और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य निकले। इसमें कहा गया है कि पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों और खरोंच को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई। लेकिन अत्यधिक दर्द और सूजन का मतलब था कि पंत के दाहिने घुटने और टखने का एमआरआई रुक गया था। शर्मा ने कहा कि एमआरआई समेत बाकी जांचें अब मुंबई में होगी। उन्होंने कहा, 'उनके सभी परीक्षण (एमआरआई सहित) वहीं होंगे और उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जाएगी। भगवान ने चाहा तो सब कुछ ठीक हो जाएगा।' 

डीडीसीए के निदेशक ने इससे पहले सोमवार को कहा था कि ऋषभ को संक्रमण के उच्च जोखिम के कारण देहरादून के मैक्स अस्पताल में आईसीयू से एक निजी रूम में स्थानांतरित कर दिया गया था। पंत उस भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे जिसने दिसंबर 2022 में ढाका में बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत दर्ज की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News