IND vs NZ : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर! ऋषभ पंत ने किया बल्लेबाजी अभ्यास, Video

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 05:47 PM (IST)

नई दिल्ली : ऋषभ पंत को शुक्रवार को थ्रोडाउन का सामना करना पड़ा जिससे बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट को बचाने की टीम की उम्मीदों को काफी बल मिला, हालांकि टीम ने 356 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। तीसरे दिन चाय के ब्रेक के दौरान पंत एक पैड पहनकर मैदान में उतरे और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सहायक कोच अभिषेक नायर की निगरानी में थ्रोडाउन का सामना किया। 

जब स्टार विकेटकीपर पंत अपने ट्रेनिंग किट में थ्रोडाउन का सामना करने के लिए मैदान में उतरे, तो बेंगलुरू की भीड़ ने जोरदार नारे लगाए। इससे पहले दूसरे दिन घुटने में चोट लगने के बाद पंत ने शुक्रवार को विकेटकीपिंग नहीं की। उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की। नियमों के अनुसार कोई विकल्पी विकेटकीपर टीम के लिए बल्लेबाजी नहीं कर सकता। हालांकि पंत को बिना किसी पेनल्टी टाइम के बल्लेबाजी करने की अनुमति दी जाएगी। 

भारत को दूसरी पारी में पंत के होने से बहुत फायदा होगा क्योंकि उन्होंने पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। पंत ने 2021 के सिडनी टेस्ट में भारत के शानदार ड्रॉ और गाबा टेस्ट में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भारत ने पहली पारी में न्यूजीलैंड के हाथों 46 रन पर ऑल आउट होने के बाद 356 रनों की बढ़त दे दी थी, जो घरेलू मैदान पर उनका सबसे कम टेस्ट स्कोर था। लेकिन आज भारत ने वापसी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 231 के स्कोर के साथ 125 रन की बढ़त बनाते हुए तीसरे दिन की समाप्ति की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News