ऋषभ पंत की सेहत में सुधार, सर्जरी के बाद पहली बार पैरों पर हुए खड़े

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 09:00 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ठीक हो रहे हैं और पहली बार बिस्तर से उठे हैं। 6 जनवरी को घुटने के लिगामेंट टियर की सर्जरी हुई थी। मिड-डे अखबार की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती पंत मंगलवार को कुछ देर के लिए बिस्तर से उठे।

रिपोर्ट में कहा गया, "सर्जरी के चौथे दिन (मंगलवार), ऋषभ को सर्जरी के बाद पहली बार बिस्तर से उठाया गया। वह बिस्तर से उठ गए और किसी के सहयोग के साथ कुछ सेकंड के लिए खड़े रहे। उन्हें आगे भी इसी मदद के साथ चलने के लिए तैयार किया जाएगा। फिलहाल वह एक और सप्ताह के लिए अस्पताल में रहेंगे। फिर उन्हें छुटी मिल जाएगी।" 30 दिसंबर की सुबह, पंत को कई चोटें आईं, जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच भीषण कार दुर्घटना हुई।

25 वर्षीय पंत को शुरू में मैक्स अस्पताल, देहरादून में भर्ती करने से पहले सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था। वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चलाते समय अकेले थे। 4 जनवरी को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घोषणा की कि पंत को सर्जरी और आगे के इलाज के लिए एक एयर एंबुलेंस के माध्यम से देहरादून से मुंबई स्थानांतरित किया जाएगा, जहां वह अब केंद्र के प्रमुख डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की सीधी निगरानी में हैं। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज को मैदान पर वापस आने में कम से कम चार से छह महीने लगेंगे। वहीं रिकवरी का समय भी व्यक्ति पर निर्भर करता है। 30 जनवरी को बीसीसीआई के पहले मेडिकल अपडेट में कहा गया था कि पंत के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर की अंगुली में भी चोट लगी है, इसके अलावा उनकी पीठ पर चोट लगी है। उस शाम बाद में, एक मेडिकल बुलेटिन ने कहा कि पंत के मस्तिष्क और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य निकले। इसमें कहा गया है कि पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों और खरोंच को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News