सफल रही ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी, जानिए कितने घंटे तक चला ऑपरेशन

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की मुंबई के एक अस्पताल में हुई घुटने की सर्जरी सफल रही। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। पंत पिछले सप्ताह भीषण कार दुर्घटना में से चमत्कारिक रूप से बच गए थे। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘ ऋषभ पंत की घुटने की ‘लिगामेंट' की सर्जरी शुक्रवार को की गयी। यह सर्जरी सफल रही। वह चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।'' यह सर्जरी मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ‘सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन' के प्रमुख और ‘आर्थ्रोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस' के निदेशक डॉ परदीवाला की देखरेख में हुई। शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे डॉ पार्दीवाला और उनकी टीम ने पंत का ऑपरेशन किया जो करीब दो से तीन घंटे तक चला।

पंत को देहरादून से एयर एंबुलेंस द्वारा मुंबई ले जाया गया क्योंकि वह आम विमान से उड़ान भरने की स्थिति में नहीं थे। पंत 30 दिसंबर को हुई कार दुर्घटना में बाल बाल बच गए। दिल्ली से रुड़की जाते समय उनकी कार एनएच 58 पर डिवाइडर से टकरा गई थी। पंत के कार से निकलते ही उसमें पूरी तरह से आग लग गई। फिर इसके बाद हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर और कंडक्टर ने पंत को कार से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

बता दें कि पंत ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में अहम खिलाड़ी हैं। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। पंत ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में अपने दम पर सीरीज जिताई थी. पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैच, 30 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News