रिषभ पंत ने बढ़ा दिया भारतीय चयनकर्ताओं का ‘सिरदर्द’, जरूर जानें वजह

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 02:42 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): मई महीने में शुरू होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ वर्ल्ड कप को लेकर खिलाड़ियों के चयन पर माथापच्ची तेज हो चुकी है। वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे बेहतर टीम चुनना टीम सेलेक्टर्स के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में रिषभ पंत की फॉर्म ने चयनकर्ताओं का सिरदर्द वाकई बढ़ा दिया है और इस बात को खुद मुख्य भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी माना है। पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने को लेकर एमएसके प्रसाद का एक बड़ा बयान निकलकर सामने आया है।

धोनी पहली पंसद, लेकिन पंत वर्ल्ड कप टीम की दौड़ में- चयनकर्ता

सूत्रों की मानें तो भारतीय चयनकर्ता वर्ल्ड कप टीम के लिए रिषभ पंत को बैकअप के तौर पर बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हैं, लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि विकेटकीपर के मामले में महेंद्र धोनी की उनकी पहली पसंद हैं। उनके मुताबिक धोनी टीम को एक बार फिर वर्ल्ड कप जितवाने का माद्दा रखते हैं और वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम में उनकी मौजूदगी बहुत जरूरी है।

रिषभ पंत की शानदार फॉर्म ने बढ़ा दिया हमारा सिरदर्द- प्रसाद

एमएसके प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद खासतौर पर दिनेश कार्तिक के मिडिल ऑर्डर में खुद को कई बार साबित करने के बाद पिछले एक साल में मिले तमाम मौकों में रिषभ पंत ने भी अपने प्रदर्शन से हमें वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर सोचने पर मजबूर किया और जाहिर तौर पर हमारा सिरदर्द भी और बढ़ा दिया।

इसमें कोई दोराय नहीं कि वो बढ़े शॉर्ट्स खेल सकते हैं लेकिन उन्हें थोड़ी और परिपक्वता दिखाने की भी जरूरत है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि वो 15 खिलाड़ियों की सूची में कहां फिट बैठते हैं।

वर्ल्ड कप टीम के लिए विजय शंकर भी हैं दौड़ में- एमएसके प्रसाद

वहीं अपनी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो भी वर्ल्ड कप टीम के लिए दौड़ में हैं।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक विजय शंकर ने भी खुद को साबित किया है। उन्होंने कहा कि 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है, ऐसे में देखना होगा कि विजय शंकर टीम में कहां फिट होते हैं। वहीं एमएसके प्रसाद ने अजिंक्य रहाणे के चयन को लेकर भी संभावना जताई।

 

Atul Verma