अनुभवी ऑलराउंडर सुरेश रैना पर बोले ऋषभ पंत, कहा- उन्होंने मेरी काफी मदद की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 06:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों अनुभवी ऑलराउंडर सुरेश रैना के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। इस दौरान पंत ने बताया कि रैना ने पिछले कुछ सप्ताह उनकी काफी मदद की है। कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने अभी ट्रेनिंग कैंप शुरू नहीं किया है लेकिन कई क्रिकेटर जिसमें मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, पंत और रैना है, ने अनुमति के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है। 

सीएसके के आधिकारिक हैंडल पर रूपा रमानी ने सोमवार को पंत और रैना से कुछ सवाल किए और भारतीय विकेटकीपर ने बताया कि उनके लिए प्रशिक्षण सत्र कैसे चल रहे हैं। पंत ने कहा कि अभी अभ्यास शुरू करना अच्छा है। हर दिन सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं, अब समय का उपयोग कर रहा हूं। 5-6 महीने बर्बाद हो गए। हम उम्मीद करते हैं कि हम जल्द ही क्रिकेट शुरू होगा और हम देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

पंत ने आगे कहा कि कुछ समय के बाद यह मुश्किल था क्योंकि घर पर रहना आपको आलसी बनाता है। आपको वही करना है जो आप करते हैं। मैंने अभी से अभ्यास शुरू कर दिया है। जल्दी या बाद में, आपको यह करना होगा। रैना के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा कि उन्होंने मेरी बहुत मदद की है। यह एक अच्छा अनुभव रहा क्योंकि उनके साथ (रैना) आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। आपको भाईचारा मिलता है। उन्होंने मुझे मैदान की परिस्थितियों के बारे में बहुत सारी बातें सिखाई हैं। हम बहुत सी चीजों पर चर्चा करते हैं और यह मेरी मदद कर रही है। 

इस दौरान रैना ने खुद भी इस युवा विकेटकीपर की तारीफ की। उन्होंने कहा, वह एक शीर्ष व्यक्ति है। मैं चाहता हूं कि वह वही हो जो वह है। मैं बस यही चाहता हूं कि वह अपने कैलिबर के लिए सबसे अच्छा बल्लेबाज बने। गौर हो कि इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेट ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा था कि उसमें खास टेलेंट हैं लेकिन उसे अपना दिमाग शांत रखने की उम्मीद है। 

Sanjeev