विकेट बचाने के लिए ऋषभ पंत ने घुमाया बल्ला, बाल-बाल बचे दिनेश कार्तिक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 08:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राईडर्स के बीच खेले गए मैच में काफी कुछ घटा। इस मैच में कोलकाता की टीम ने दिल्ली की टीम को 3 विकेट से हरा दिया और मैच को अपने नाम किया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए आई। इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाज कुछ खास कर नहीं पाए और सिर्फ 127 रन ही बना पाए। पर इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कोलकाता नाईट राईडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के साथ कुछ ऐसा किया जिससे सभी चौंक गए।

PunjabKesari

दरअसल अधर में फंसी दिल्ली कैपटिल्स की टीम को बचाने के लिए ऋषभ पंत क्रीज पर कोलकाता के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने की कोशिश कर रहे थे। पर 17वें ओवर में पंत ने दिनेश कार्तिक के साथ कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से दिनेश कार्तिक चोटिल हो सकते थे। वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर पंत ने ड्राइव लगाने की कोशिश की। पर गेंद उनके निचले हिस्से का किनारा लेकर स्टंप पर लगने वाली थी।

इसी दौरान विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक कैच लेने के लिए आगे बढ़े। वहीं ऋषभ पंत को लगा कि गेंद सीधा विकेट पर जा लगेगी। इसलिए आउट होने से बचने के लिए पंत ने गेंद पर बल्ला चलाया। वहीं कैच लेने आ रहे कार्तिक को इसका अंदाजा नहीं था। जब पंत ने बल्ला घुमाया तो इस दौरान कार्तिक चोटिल होने से बाल-बाल बचे और मैदान पर गिर पड़े। पंत का बल्ला कार्तिक के हेल्मेट से कुछ ही दूरी पर था। इस वाक्या के बाद ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक से माफी मांगी।

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी के लिए आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 127 रन ही बना पाई। वहीं लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की टीम भी लड़खड़ा गई। पर नितिश राणा और सुनील नरेन की छोटी पर बहुमूल्य पारी ने टीम को जीत दिला। इस जीत के साथ ही कोलकाता टीम की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें और भी मजबूत हो गई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News