दिल्ली प्रीमियर लीग टी20 के पहले मैच में खेलेंगे ऋषभ पंत

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टार भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले मैच में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह बहुप्रतीक्षित फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट शनिवार, 17 अगस्त से शुरू होने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार 26 वर्षीय पंत ने पहले मैच में खेलने की पुष्टि की है जिसमें उनकी टीम - पुरानी दिल्ली 6 का मुकाबला 17 अगस्त को अरुण जेटली स्टेडियम में आयुष बदोनी की कप्तानी वाली साउथ दिल्ली सुपरस्टार से होगा। 

पंत के करीबी एक सूत्र के हवाले से कहा गया, 'ऋषभ ने डीपीएलटी20 का पहला मैच खेलने के लिए सहमति जताई है, क्योंकि वह इस पहल का हिस्सा बनना चाहते हैं, जो दिल्ली में युवाओं को एक बेहतरीन मंच प्रदान करने की संभावना है। वह अपने करियर में दिल्ली क्रिकेट द्वारा निभाई गई भूमिका को स्वीकार करते हैं। हालांकि, उनके लिए खुद का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आने वाला टेस्ट सीजन लंबा है। देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बेहतरीन फॉर्म में रहना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। वह डीपीएल के पहले मैच के बाद लाल गेंद की ट्रेनिंग में वापस आ जाएंगे और सितंबर के पहले सप्ताह में दलीप ट्रॉफी से शुरू होने वाले लंबे प्रारूप के सीजन की तैयारी शुरू कर देंगे। डीडीसीए और पुरानी दिल्ली 6 प्रबंधन ऋषभ के इस कदम की सराहना करते हैं और उनकी प्रतिबद्धताओं का भी सम्मान करते हैं।' 

डीपीएल 2024 में कुल 40 मैच होंगी जिसमें पुरुषों के टूर्नामेंट में 33 और महिलाओं के 7 मैच शामिल हैं। पुरुषों के टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली छह टीमें पुरानी दिल्ली 6, सेंट्रल दिल्ली किंग्स, नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स, वेस्ट दिल्ली लायंस और ईस्ट दिल्ली राइडर्स हैं। सभी मैच अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे और फाइनल मुकाबला 8 सितंबर को खेला जाएगा। पंत के साथ दिल्ली कैपिटल्स के साथी इशांत शर्मा और ललित यादव होंगे। इस बीच बदोनी की साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स में शुभम दुबे और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने हाल ही में आईपीएल में खेला है। डीपीएल में खेलने के बाद पंत 5 सितंबर से शुरू होने वाली दुलीप ट्रॉफी में अभिमन्यु ईश्वरन की अगुवाई वाली इंडिया बी टीम में शामिल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News