टेनिस का उभरता हुआ सितारा हितेश, छोटी उम्र से ही कर रहा है देश का नाम रोशन

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 10:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टेनिस की दुनिया से कई युवा खिलाड़ी देश में सामने आ रहें हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी नाम कमाया है। उन्ही में से एक नाम है हितेश चौहान का। लुधियाना के रहने वाले हितेश कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं और वह अपने देश का नाम चमका रहे हैं। अब हितेश का सपना है कि वह देश के लिए खेलते हुए ग्रैंड स्लैम अपने नाम करे। 

जहां देश के अधिकतर बच्चे क्रिकेटर बनना चाहते हैं वहीं हितेश बचपन से ही टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते हैं। टेनिस के प्रति उनके इसी जुनून के कारण वह बेल्जियम में हुई अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में वह दूसरा स्थान हासिल कर चुके हैं। वह साल 2018 में जालंधर में खेले गए टूर्नामेंट को जीत चुके हैं। वह खेल के प्रति काफी जागरूक भी हैं और अपने खेल में निरंतर सुधार ला रहें हैं। 

वहीं हितेश का टेनिस का प्रति यह रूझान देखकर उनके माता रेखा भूषण और पिता भारत भूषण का कहना है कि जब वह छोटा था तब से ही उसे टेनिस रैकेट पसंद था। टीवी में टेनिस के प्रतियोगिता देखते हुए वह इस खेल के और नजदीक आ गया। जिस कारण वह इस खेल को और भी बारीकी से देखने और खेलने लग गया। टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर और राफेल नडाल उसके पसंदीदा खिलाड़ी है। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya