पारंपरिक नृत्य करने वाले रियान पराग बोले- वो स्टेडियम में कुछ असमी...

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर महत्वपूर्ण जीत में बड़ा योगदान 18 साल के रियान पराग का भी रहा। रियान जब क्रीज पर आए थे तब तक राजस्थान 63 रन पर चार विकेट गंवा चुका था। उन्होंने 26 गेंदों में 42 रन बनाकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। खास तौर पर रियान द्वारा आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के के बाद डांस करने की वीडियोज खूब वायरल हुई। मैच खत्म होने के बाद रियान ने इसपर बात की। उन्होंने कहा- वह बिहू नृत्य, असम का पारंपरिक नृत्य है। असमी के कुछ लड़के भी वहीं थे, खेल के बाद हमने थोड़ी मस्ती की।

वहीं, मैच के दौरान क्या रणनीति रही। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा- जब राहुल भैय्या बल्लेबाजी करने आए, तो हमें पता था कि आखिरी चार ओवर में राशिद भी आएंगे। हमने राहुल भैया के लिए राशिद को लेने की योजना बनाई और यह अंत में काम आया। जब मैं बल्लेबाजी करने गया, कुछ गेंदों के बाद, मेरा मन साफ था कि मैं 16वें ओवर के बाद हिट लगाऊंगा। राशिद अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, स्पिनर अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, विकेट भी धीमा था। हमें सिर्फ तेज गेंदबाजों को निशाना बनाना था और योजना पूरी तरह से काम करती गई।

रियान ने कहा- यह मेरी दिनचर्या है, मुझे बल्लेबाजी करना पसंद है क्योंकि यह मुझे पंप करता है। मैं बहुत बड़ा सपने देखने वाला हूं। मैं इस तरह की परिस्थितियों का सपना देखता हूं। इसका सामना करना मुझे बहुत अधिक वास्तविक लगता है। इन स्थितियों से प्यार करो। जब भी टीम को मेरी जरूरत होती है, मैं अपना हाथ ऊपर उठाता हूं और इस मौके को बढ़ाता हूं।

Jasmeet