रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 01:07 PM (IST)

रायपुर : सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स ने यहां वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 13 रन से हराकर रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 के फाइनल में जगह बनाई। तेंदुलकर (65) के अर्धशतक और वीरेंद्र सहवाग की मनोरंजक तथा युवराज सिंह की 6 छक्कों जड़ित पारी से इंडिया लीजेंड्स ने बीती रात सेमीफाइनल मुकाबले में तीन विकेट पर 218 रन बनाए। 

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम 6 विकेट पर 206 रन ही बना सकी। तेज गेंदबाज आर विनय कुमार ने महत्वपूर्ण मौके पर 18वें ओवर में वेस्टइंडीज के 2 विकेट - कप्तान ब्रायन लारा (46) और टिनो बेस्ट - झटककर इंडिया लीजेंड्स को मैच में वापसी कराई। ड्वेन स्मिथ की 63 (36 गेंद में नौ चौके और दो छक्के) और नरसिंह देवनारायण की 59 (44 गेंद में पांच चौके और दो छक्के) रन की पारी भी टीम के काम नहीं आ सकी। वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी और बाहर हो गई। 

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंडियन लीजेंड्स ने लगातार दूसरे मैच में 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया। तेंदुलकर के अलावा युवराज ने 20 गेंद में 49 रन की पारी खेली जिसमें छह छक्के और एक चौका जड़ा था। सहवाग (35 रन, 17 गेंद, पांच चौके और एक छक्का), युसूफ पठान (37) और मोहम्मद कैफ (27) ने भी मेजबानों के लिए बल्ले से योगदान दिया। युवराज ने अंतिम दो ओवरों में छह छक्के जमाए। 19वें ओवर में युवराज ने लेग स्पिनर महेंद्रा नागामूटू पर चार छक्के जबकि अगले 2 छक्के सुलेमान बेन के अंतिम ओवर में लगाए। 

Content Writer

Sanjeev