Road Safety World Series की वापसी, सिर्फ इन 3 देशों की टीमें मचाएंगी धमाल

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2023 - 11:06 PM (IST)

मुंबई : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की वापसी हो रही है। भारत में सड़कों पर सुरक्षित वातावरण प्रदान करने की बढ़ती आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करना इस सीरीज का उद्देश्य है। इसके तरह नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैदान में तीन मैचों की सीरीज 16 से 18 सितंबर तक खेली जाएगी। सीरीज में इस बार भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें शामिल होंगी। 

 

 

'नो हॉन्किंग ट्वेंटी20 सीरीज' लोकप्रिय सड़क सुरक्षा विश्व सीरीज का विस्तार है, जो सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा समर्थित है। इसके तहत इंडिया लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स सभी एक ही उद्देश्य के लिए एकजुट होंगे। वह सड़कों पर सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देने के साथ-साथ कम से कम हॉर्न बजाने के लिए भी प्रेरित करेंगे ताकि ध्वनि शोर कम से कम हो।

 

 

नो हॉन्किंग ट्वेंटी-20 सीरीज' के बारे में बोलते हुए महाराष्ट्र सरकार के आरटीओ ठाणे (कोंकण रेंज) के प्रमुख रवि गायकवाड़ ने कहा कि इस देश के जिम्मेदार नागरिक होने के नाते, अत्यधिक हॉर्न बजाने से होने वाले ध्वनि प्रदूषण के खतरों के बारे में जागरूक होना हमारे लिए सर्वोपरि है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह श्रृंखला इस लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम होगी क्योंकि हमारा सामूहिक लक्ष्य ध्वनि प्रदूषण की संख्या को सीमित करना है।

 

 

मीरा-भयंदर नगर निगम (एमबीएमसी) के संजय काटकर ने कहा कि क्रिकेट सीरीज जागरूकता फैलाने और लोगों को सुरक्षा और सड़क सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में शिक्षित करने का एक प्रयास है। सड़क सुरक्षा में शामिल सरकार और अन्य प्रशासनिक निकाय इस पहल के पूर्ण समर्थन में हैं। लोग क्रिकेट की दुनिया के दिग्गजों को देखेंगे क्योंकि वे ध्वनि प्रदूषण के आसपास अपने संदेशों के माध्यम से लोगों को शिक्षित करने के आंदोलन के लिए अपना आभार और समर्थन बढ़ाते हैं।

Content Writer

Jasmeet