वीरेंद्र सहवाग ने 11 चौके लगा बनाए 74 रन, इंडिया लीजेंड 7 विकेट से जीता

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 10:45 PM (IST)

नई दिल्ली : सड़क दुुर्घटनाओं प्रति लोगों को सतर्क करने के लिए रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज करवाई जा रही है जिसमें विभिन्न देशों के दिग्गज क्रिकेटर अपनी टीमों  के साथ हिस्सा ले रहे हैं। इसी कड़ी के तहत भारतीय लीजेंड और विंडीज लीजेंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच करवाया गया। टॉस जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने विंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया था। विंडीज ने पहले खेलते हुए 150 रन बनाए थे जिसे भारतीय टीम ने सहवाग के 74 रनों की बदौलत 19वें ओवर में हासिल कर लिया। 

विंडीज की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर डेरेन गंगा और शिवनारायण चंद्रपाल ने पहली विकेट के लिए 40 रन जोड़े। गंगा ने 24 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाए तो वहीं, एक छोर संभाले खड़े चंद्रपाल ने 41 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। खास बात यह रही स्टार बल्लेबाज ब्रायन लारा महज 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 


विंडीज टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर नजर आया। डैनजा हयात 12, कार्ल हूपर 2, रिकॉर्डो पॉवेल 1, रिडले जैकब 2 रन ही बना पाए। टीनो बेस्ट ने अंत में आकर कुछ बड़े शॉट लगाए और स्कोर 150 रन तक पहुंचाया। इंडिया लीजेंड की अगर बॉलिंग की बात करें तो जहीर खान ने 30 रन देकर दो, मुनाफ पटेल ने 24 रन देकर 2, प्रज्ञान ओझा ने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल कीं। इरफान पठान भी एक विकेट हासिल करने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड टीम ने सचिन और सहवाग की बदौलत जोरदार शुरुआत की। सहवाग ने अपने रिकॉर्ड के अनुरूप पहली ही गेंद पर चौका लगाया। सचिन ने इस दौरान 29 गेंदों में सात चौकों की मदद से 36 रन बनाए तो वहीं, कैफ ने 14 रन का योगदान दिया। एक छोर पर खड़े सहवाग ने 57 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 74 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। दर्शकों को इस दौरान युवराज सिंह का एक ट्रेडमार्क सिक्स देखने को मिला।

Jasmeet