रॉब की इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम का प्रबंध निदेशक नियुक्त

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 06:33 PM (IST)

लंदन : ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में अपने एक सफल करियर के बाद केंट व इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ रॉब की को इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। वह तत्काल ही पदभार ग्रहण करेंगे। इसके लिए उन्हें स्काय स्पोर्ट्स   के साथ अपने काम से त्यागपत्र देना होगा। अब रॉब इंग्लैंड क्रिकेट टीम की रणनीति और उसके प्रदर्शन के प्रति जवाबदेह होंगे। इसके साथ ही वह मौजूदा अंतरिम मैनेजिंग डायरेक्टर ऐंड्रयू स्ट्रॉस द्वारा शुरू की गई उच्च कोटि के प्रदर्शन की समीक्षा को सुनिश्चित करने में भी अहम भूमिका अदा करेंगे। 

भले ही रॉब अतीत में किसी प्रशासनिक पद पर नहीं रहे हैं, इसके बावजूद वह इस पद के प्रबल दावेदारों में से एक थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस रेस से माकर्स नॉर्थ के बाहर होने ने रॉब के मार्ग को और प्रशस्त कर दिया। रॉब ने ऐसे वक्त में पदभार संभाला है, जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम उधेड़बुन की स्थिति से गुज़र रही है। जो रूट ने हाल ही में इंगलैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ी है। रॉब के सामने सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच की नियुक्ति है। 

अपनी नियुक्ति को लेकर रॉब ने कहा कि इस भूमिका का मिलना निश्चित तौर पर मेरे लिए गौरव की बात है। इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के आगामी दौर को स्वर्णिम दौर बनाने के लिए मैं भरपूर प्रयास करूंगा। स्काय के साथ बिताए क्षणों का मैंने बहुत लुत्फ़ उठाया। कभी सोचा नहीं था कि इस अभूतपूर्व अवसर के लिए मुझे स्काय का साथ छोड़ना होगा। मैं व्यक्तिगत तौर पर ब्रायन हेंडरसन और उनकी पूरी टीम के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। 

रॉब ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा हालात पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि भले ही इस समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम चुनौतीपूर्ण दौर से गुज़र रही है। लेकिन मेरे लिए याद रखने के लिए यह एक रोचक समय है। मैं इंग्लैंड टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सबको साथ लाने का प्रयास करूंगा।' रॉब स्ट्रॉस की बागडोर को अपने हाथों में संभालेंगे। ऐशेज में मिली 0-4 की करारी हार के बाद पहले एश्ले जाइल्स की बर्खास्तगी और कैरेबियाई धरती पर मिली एक और हार के बाद रूट के कप्तानी से विदा लेने के बाद रॉब पदभार ग्रहण करने जा रहे हैं। टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड लगातार ख़राब प्रदर्शन कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News