रॉबिन उथ्पपा का बड़ा खुलासा, शोएब अख्तर ने दी थी उन्हें धमकी, कहा था अगली बार ऐसा किया तो...

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 04:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रैस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर क्रिकेट जगत में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी तेज गेंदबाजी और खतरनाक बाउंसर्स से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज खौफ में रहते थे। शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के खिलाफ भले ही कम मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने इन मैचों में भी भारतीय बल्लेबाजों को अपनी तेज गेंद से छकाया है। वहीं टी20 विश्वकप विजेता टीम के हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा ने एक शोएब अख्तर के साथ का एक दिलचस्प किस्सा बताया। 

रॉबिन उथप्पा ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच गुवाहटी के मैदान में एक मैच खेला जा रहा था। उस समय वनडे में दो गेंदों का नियम नहीं आया था और एक ही गेंद से 50 ओवर होते थे। मैच में हमें दूसरी गेंद मिलती थी लेकिन वह 24 ओवर पुरानी होती थी। मैं और इरफान पठान बल्लेबाजी कर रहे थे। पाकिस्तान के लिए शोएब अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे। हम जीत के करीब थे और 25 गेंदों पर 12 रन की जररूत थी। मुझे अच्छी तरह याद है कि शोएब ने एक तेज यॉर्कर मारी जिसकी स्पीड करीब 154 के करीब होगी। मैं उस गेंद को समझ नहीं पाया और खेलने से चूक लेकिन गेंद को मैंने संभाल लिया। 

उथप्पा ने कहा कि मैंने अगली ही गेंद पर चौका लगा दिया और हम जीत के बेहद करीब पहुंच गए। लेकिन मैं इस गेंद के बाद सोचने लगा कि मुझे शोएब की गेंद को आगे जाकर मारना होगा और मैंने चौका मारकर मैच जीता दिया। भारत ने वह मैच पाकिस्तान को हरा दिया। उस मैच के बाद मुझे याद है कि हम डिनर करने गए थे।

उथप्पा ने कहा कि जिस कमरे में हम गए थे वहां पर शोएब अख्तर पहले से ही मौजूद थे। वे मेरे पसा और उन्होंने मुझसे कहा कि रॉबिन तुमने मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। तुमने मेरी बॉल्स पर भी अच्छे शॉट खेले और मेरी पिटाई की। लेकिन मैं तुम्हें बता दूं कि अगर तुमने अगली बार ऐसा किया तो तुम्हें पता नहीं क्या होगा। अगर तुम अपने कदमों का इस्तेमाल करोगे तो मैं बीमर सीधा तुम्हारे सिर पर मार सकता हूं। 
 

Content Writer

Raj chaurasiya