फेडरर और सिलिच जीते, US ओपन चैंपियन स्टीफंस बाहर

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 07:57 PM (IST)

लंदनः ग्रैंड स्लेम खिताबों के बेताज बादशाह, गत चैंपियन और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और तीसरी सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर सोमवार को अपने अभियान की शानदार शुरूआत की जबकि यूएस ओपन चैंपियन अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को पहले ही राउंड में बाहर हो जाना पड़ा।  

टूर्नामेंट के पहले बड़े उलटफेर में यूएस ओपन चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को महिला वर्ग में गैर वरीयता प्राप्त क्रोएशिया की डोना वेकिच से एक घंटे 11 मिनट में हार का सामना करना पड़ा। वेकिच ने पिछले महीने फ्रेंच ओपन में उपविजेता रही स्टीफंस को 6-1 6-3 से हरा दिया। स्टीफंस ने मैच में 25 बेजां भूलें कीं।  नौंवें विम्बलडन खिताब की तलाश में उतरे 36 वर्ष के फेडरर ने पहले दौर में सर्बिया के डुसान लाजोविच को एक घंटे 19 मिनट में लगातार सेटों में 6-1 6-3 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

फेडरर हाल में हाले टूर्नामेंट के फाइनल में हारे थे लेकिन यहां उन्होंने खिताब बचाओ की शानदार शुरुआत की। विम्बलडन से ठीक पहले दूसरी बार क्वींस क्लब का खिताब जीतने वाले सिलिच ने पहले दौर में जापान के योशिहितो निशियोका को एक घंटे 46 मिनट में 6-1 6-4 6-4 से हराया। 11वीं सीड अमेरिका के सैम क्वेरी ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-2 6-4 6-3 से हराया। गत वर्ष फाइनल में फेडरर से हारने वाले सिलिच ने मैच में 21 एस मारे और चार बार जापानी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की। 

उन्होंने एक घंटे 45 मिनट में मैच निपटा दिया। एक अन्य मुकाबले में 17वीं सीड फ्रांस के लुकास पोइली ने तीसरा सेट गंवाने के बावजूद अमेरिका के डेनिस कुडला को दो घंटे सात मिनट में 6-3 6-3 2-6 6-3 से हरा दिया। सातवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा के पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए ब्रिटेन की हरियेट डार्ट को 7-6 2-6 6-1 से हराकर दो घंटे छह मिनट में मुकाबला जीत लिया। 10वीं सीड अमेरिका की मैडिसन कीज ने ऑस्ट्रेलिया की एज्ला टामजानोविच को 62 मिनट में 6-4 6-2 से हरा दिया।  

Punjab Kesari