BCCI का अगला सचिव बनने की खबरों पर बोले रोहन जेटली, दे डाला बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया था कि अगर जय शाह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष चुने जाते हैं तो वे BCCI के अगले सचिव बन सकते हैं। ऐसी खबरें हैं कि BCCI के मौजूदा सचिव जय शाह को ICC का अगला अध्यक्ष नियुक्त किए जाने की पूरी संभावना है क्योंकि ग्रेग बार्कले ने ICC के प्रमुख के रूप में कार्यकाल को बढ़ाने का का फैसला नहीं लिया है।

पिछले हफ्ते ग्रेग बार्कले ने आधिकारिक तौर पर ICC बोर्ड को सूचित किया कि नवंबर में उनका कार्यकाल समाप्त होने पर वे ICC अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका से हट जाएंगे। बार्कले को नवंबर 2020 में स्वतंत्र रूप से ICC अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, ने 2022 में निर्विरोध फिर से चुनाव जीता था। बार्कले के पद छोड़ने के फैसले के साथ जय शाह ICC के अध्यक्ष का पद संभालने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं। वैश्विक स्तर पर उनके उत्थान से BCCI में एक पद खाली हो जाएगा।

जय शाह हाल के दिनों में BCCI सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के सचिव के रूप में अपनी अत्यधिक सफल भूमिका के बाद इस क्षेत्र में सबसे प्रमुख क्रिकेट प्रशासक के रूप में उभरे हैं। जय शाह का कार्यकाल समाप्त होने के कारण उन्हें कूलिंग-ऑफ अवधि का सामना करना पड़ रहा है इसलिए वे आईसीसी चेयरमैन का पद संभाल सकते हैं। उनके आईसीसी में जाने के बाद रोहन जेटली के पदभार संभालने की उम्मीद थी। हालांकि जेटली ने सोमवार को इस बात से इनकार किया कि वे BCCI स्तर पर कार्यभार संभालेंगे। जेटली ने कहा कि उनका ध्यान लीग को लोकप्रिय बनाने पर अधिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News