कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं रोहित, कप्तानी सही हाथ में : वसीम जाफर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 10:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा ने निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने कप्तानी के कार्यकाल की शानदार शुरुआत की है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने सभी प्रारूपों में 14 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और हर बार जीत हासिल की। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला ने सबसे लंबे प्रारूप में रोहित के पहले नेतृत्व के काम को चिह्नित किया। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। 

श्रीलंका पर भारत की श्रृंखला जीत के बाद जाफर ने कहा कि रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। पता नहीं वह कितने टेस्ट में कप्तानी करेगा, लेकिन मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक है और हम इसका परिणाम देख रहे हैं कि उन्होंने प्रत्येक श्रृंखला को कैसे वाइट वॉश किया है। ऐसा लगता है कि कप्तानी सही कप्तान के हाथ में आ गई है। 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कोहली ने भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। उन्होंने 68 मैचों में कप्तानी करते हुए 40 में जीत दिलाई। रोहित के अगले महीने 35 साल के होने के साथ उनके कोहली से आगे जाने की संभावना नहीं है। हालांकि उनके पास अभी भी भारत को ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब दिलाने का मौका है जो कोहली अपने कार्यकाल में नहीं कर सके। 

Content Writer

Sanjeev