खेल रत्न के लिए नामित होने पर रोहित ने जताया BCCI का आभार, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 10:07 AM (IST)

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा उन्हें देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किए जाने पर आभार व्यक्त किया है। सीमित ओवरों के प्ररूप के उपकप्तान ने पिछले कुछ वर्षों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए उन्हें नामांकित किया है।
 
PunjabKesari
बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर अपलोड वीडियो में रोहित ने कहा, ‘बीसीसीआई द्वारा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किये जाने से बेहद ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भारत में सर्वोच्च खेल सम्मान है। मैं बीसीसीआई, मेरे साथियों, सपोर्ट स्टाफ, खेल के प्रशंसकों और मेरे परिवार का शुक्रगुजार हूं।' रोहित ने पिछले साल विश्व कप में अभूतपूर्व रूप से पांच शतक लगाए थे। उनके लिए पिछला सत्र शानदार रहा था। 

PunjabKesari
बता दें, रोहित छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम के उपकप्तान हैं और मौजूदा समय में उनका शुमार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होता हैं। वह 2019 में आईसीसी के वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर रहे थे। उन्होंने पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप में पांच शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वह टी-20 क्रिकेट में चार शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। टेस्ट ओपनर के रूप में पहली बार उतरते हुए उन्होंने दोनों पारियों में शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News