प्रोटोकाॅल तोड़ने के बाद क्या रोहित, गिल और पंत खेल पाएंगे तीसरा टेस्ट, सामने आई रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 04:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई भारतीय टीम पर हाल ही में बाॅयो सिक्योरिटी प्रोटोकाॅल तोड़ने का आरोप लगा था जिसमें रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शाॅ, शुभमन गिल और नवदीप सैनी शामिल थे। हालांकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि उन्होंने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। अब रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि ये पांच खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर आ सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जाएगा। 

पांचों खिलाड़ी मेलबर्न के एक रेस्तरां में खाना खाते देखे गए थे जिसके बाद उन्हें आईसोलेशन में भेज दिया गया है और साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तथा बीसीसीआई ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है। इन खिलाड़ियों के टीम के अलावा अलग से सोमवार को सिडनी भेजा जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई से उम्मीद है कि वह "व्यावहारिक दृष्टिकोण" अपनागा, क्योंकि पांचों ने जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उक्त खिलाड़ियों को मंजूरी नहीं दे सकते हैं, भले ही उनके नियमों को तोड़ दिया गया हो क्योंकि पांचों उनके कर्मचारी नहीं हैं। 

भारतीय टीम रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जिम सेशन के लिए 2 बसों पर सवार हो गई थी, क्योंकि उनका अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। गिल ने प्रशिक्षण के बाद टूरिंग पार्टी के कई अन्य सदस्यों के साथ होटल लौटने के लिए एक टीम बस में सवार हुए लेकिन भारतीय पक्ष के एक प्रवक्ता ने कहा कि सामाजिक दूर की आवश्यकताओं को पूरा किया गया। 

क्वींसलैंड में कठोर जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण ब्रिसबेन में चल रही श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट को खेलने के लिए टीम इंडिया की अनिच्छा के बारे में कई खबरें सामने आई हैं। हालांकि, क्वींसलैंड सरकार के सदस्यों ने कहा है कि भारतीय टीम यदि निर्धारित प्रोटोकॉल को मानने के लिए तैयार नहीं हैं तो उन्हें राज्य में प्रवेश नहीं करना चाहिए। वहीं भारतीय टीम ने भी कोरोना वायरल के खतरे को देखते हुए वहां जाने से इंकार कर दिया है। 

शुक्रवार की घटना पहली बार नहीं थी जब भारतीय खिलाड़ियों ने जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। भारत के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी दौरे की सफेद गेंद के दौरान दिसंबर की शुरुआत में सिडनी में एक दुकान पर चित्रित किए गए थे। गौर हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें दोनों ने एक-एक जीत दर्ज करते हुए बराबरी पर बनी हुई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News