रोहित को फिट होने की जरूरत, वह टीवी पर मोटे दिखते हैं : कपिल देव

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 02:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन रहा है। वह सीरीज के दो मुकाबलों की तीन पारियों में कुल 183 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका एक शतक भी शामिल है। इसके अलावा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में रोहित ने अपनी कप्तानी के प्रदर्शन से भी सबको प्रभावित किया है, उनके सही समय पर लिए गए सही फैसलो की बदौलत भारत 4 टेस्ट मैचों सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका है। रोहित के इस प्रदर्शन की तारीफ पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी की है, हालांकि उन्होंने इसके साथ रोहित की फिटनेस पर भी चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि रोहित को वजन कम करने की जरूरत है क्योंकि वह टीवी पर मोटे दिखते हैं।

रोहित की फिटनेस पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं, हालांकि उन्हें खेल के दौरान कम ही थकते हुए देखा गया है, लेकिन अक्सर रोहित के मोटापे को लेकर प्रशंसक उन्हें निशाने पर लेते रहे हैं। अब कपिल देव ने भी रोहित की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं।

कपिल ने कहा, "फिट होना बहुत महत्वपूर्ण है। एक कप्तान के लिए फिट रहना और भी बहुत जरूरी। यदि आप फिट नहीं हैं तो यह शर्म की बात है। रोहित को इसके लिए थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है। वह एक महान बल्लेबाज है, लेकिन जब आप उसकी फिटनेस की बात करते हैं, तो वह थोड़ा मोटा दिखता है, कम से कम टीवी पर। हां, जब आप किसी को टीवी पर देखते हैं और फिर वास्तविक जीवन में यह अलग होता है।"

PunjabKesari

कपिल ने आगे कहा कि रोहित एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन हम जब विराट को देखते है तों लगता है कि यह असली फिटनेस है और रोहित को भी फिट होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "लेकिन, मैं जो भी देखता हूं, रोहित एक महान खिलाड़ी और एक महान कप्तान हैं, लेकिन उन्हें फिट होने की जरूरत है। विराट को देखो, जब भी आप उसे देखते हैं, तो आप कहते हैं, 'यह कुछ फिटनेस है।"
 
गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट 1 से 5 मार्च तक इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद चौथा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा। भारत को टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News