अनोखे तरीके से चलने का आईडिया किसका था, रोहित ने पीएम मोदी से बातचीत में किया खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के दौरान भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने इस पल को यादगार बनाने के लिए टी20 विश्व कप ट्रॉफी प्राप्त करने के लिए पोडियम पर अनोखे तरीके से चलने का सुझाव दिया था। 

जब पीएम मोदी ने रोहित के अनोखे तरीके का जिक्र करते हुए कहा, 'मैंने दो बेहद खास चीजें देखीं, जिनमें मैं भावनाएं देख सकता था। जब आप ट्रॉफी लेने जा रहे होते हैं...' जिस पर रोहित ने कहा, 'यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा पल था। हम सभी इसका सालों से इंतजार कर रहे थे। इसलिए, लड़कों ने मुझसे कहा 'बस ऐसे ही मत जाओ, कुछ अलग करो...' प्रधानमंत्री ने मजाक में पूछा, 'क्या यह चहल का विचार था?' रोहित ने कमरे में हंसते हुए जवाब दिया 'चहल और कुलदीप'।

गौर हो कि बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसने के कारण भारतीय टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई ने की थी। लगातार बूंदाबादी के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जहां फैंस खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे। 

भारत ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर फाइनल में जीत के साथ 13 साल का आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी का सूखा समाप्त किया। विराट कोहली के 76 रनों की मदद से भारत 176/7 के स्कोर तक पहुंचा, जबकि हार्दिक पांड्या (3/20) और जसप्रीत बुमराह (2/18) ने हेनरिक क्लासेन के सिर्फ 27 गेंदों में 52 रनों के बावजूद भारत को प्रोटियाज को 169/8 पर रोकने में मदद की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News