रोहित ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ, कहा- उन्होंने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के आगे खुद को परखा

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 06:19 PM (IST)

ब्रिसबेन : भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा थांगारासु नटराजन के ‘मजबूत व्यक्तित्व' से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि तमिलनाडु का बायें हाथ का यह गेंदबाज शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल करने की भूख की बदौलत अच्छा प्रदर्शन करता रहेगा। नटराजन टीम के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर आये थे। उन्होंने गेंदबाज मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर के साथ मिलकर आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 369 रन पर समेट दिया और रोहित के अनुसार यह किसी उपलब्धि से कम नहीं।

रोहित ने नटराजन के बारे में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो नटराजन ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। देश के बाहर वह पहली बार खेल रहा है और इतने अपार अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहा था, यह इतना आसान नहीं था और वह कोई दबाव में भी नहीं था। पहली गेंद से ही, वह अच्छा था। उसने संयम दिखाया, वह मजबूत व्यक्तित्व का खिलाड़ी है जो ज्यादा बोलता नहीं लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह मजबूत व्यक्तित्व वाला खिलाड़ी है। वह टीम और खुद के लिये अच्छा करना चाहता है। वह यहां बना रहेगा।

रोहित ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का मिलाकर अनुभव चार टेस्ट मैचों का था, जिसे देखते हुए बल्लेबाजी के मुफीद विकेट पर आस्ट्रेलिया को इतने रन पर समेटने में उनकी तारीफ की जानी चाहिए। इनमें से ज्यादा गेंदबाज पहली बार आस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं। सिराज ने दो मैच खेले हैं और सैनी सिडनी में खेला था। निश्चित रूप से इनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि लेकिन उन्होंने काफी अनुशासन दिखाया और अगर मुझे इन गेंदबाजों के प्रदर्शन का आकलन करना हो तो मैं कहूंगा कि उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की। यह अब भी अच्छी पिच है। यह उनके लिये शानदार अनुभव है जिसमें उन्होंने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को गेंदबाजी करके खुद को परखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News