दिल्ली के पॉल्यूशन पर रोहित का बयान आया सामने, मैच स्थल पर कही यह बात

punjabkesari.in Thursday, Oct 31, 2019 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी की हवा की गुणवत्ता इस समय ‘गंभीर’ श्रेणी में है लेकिन भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि पहले बांगलादेश के खिलाफ पहले टी-20 के दौरान प्रदूषण संबंधी कोई समस्या आड़े नहीं आएगी। वहीं, रोहित ने बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास द्वारा मास्क पहनकर ट्रेनिंग करने के मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। बता दें कि बीसीसीआई ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, भले ही पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया हो।

पिछले टेस्ट में नहीं आई थी समस्या
विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित तीन मैचों की श्रृंखला में टीम की अगुआई करेंगे। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि मैं अभी आया हूं और मुझे इसका (हवा की गुणवत्ता) आंकलन करने का समय नहीं मिला है। जहां तक मैं जानता हूं मैच तीन नवंबर को खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने जब यहां श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी। हम चर्चा के बारे में वाकिफ भी नहीं हैं और मुझे कोई समस्या नहीं हुई थी।

2017 में 10 मिनट रोका गया था मैच
रोहित 2017 में श्रीलंकाई टीम के दौरे का जिक्र कर रहे थे जिसमें मेहमान टीम के खिलाडिय़ों ने तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने थे। धुंध के कारण करीब 20 मिनट के लिए मैच रोका भी गया था और तब हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ थी। लिटन ने करीब 10 मिनट के लिए टीम की ट्रेनिंग के शुरू में मास्क पहना था लेकिन नेट पर बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने ऐसा नहीं किया। हालांकि कोई अन्य खिलाड़ी मास्क पहने हुए नहीं दिखा।

Jasmeet