रोहित बोले- इस क्रिकेटर के कारण मिली जीत, मनाएंगे अच्छी दिवाली

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 11:53 AM (IST)

जालंधर : लखनऊ में जीत हासिल करने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने टॉस के दौरान ही बोल दिया था कि यहां पर बहुत ज्यादा गेम खेली नहीं गई है। ऐसे में, हम इस पिच का इस्तेमाल करना चाहते थे। हमारी जब पहले बैटिंग आई तो हमने पिच के साथ तालमेल बिठाने के लिए थोड़ा समय लिया। वैसे भी जब भी किसी को अच्छा मौका मिलता है, वह उसे पूरी तरह से भुनाता है। इस बात की खुशी है कि मैच देखने आए दर्शक अब होठों पर मुस्कान लेकर घर जाएंगे। गर्व है कि हमने मैच तो जीता ही साथ ही साथ सीरीज जीतने में भी कामयाब रहे।

धवन ने वेस्टइंडीज के बॉलरों पर बनाया प्रैशर

रोहित ने शिखर धवन के फॉर्म में वापस लौटने पर कहा कि धवन ने शुरुआती ओवरों में ही वेस्टइंडीज के बॉलरों पर प्रेशर बनाए रखा था। हमने शुरू में थोड़ा समय लिया, उसके बाद हमारे लिए बैटिंग आसान हो गई। हमारे बीच 120 रन से ज्यादा की हुई पार्टनरशिप बेहद महत्वपूर्ण रही। ऊपर से बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की। बुमराह ऐसे गेंदबाज है जिन्हें हम टी20 और वनडे में बहुत अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने अहम मौके पर विकेट निकालकर भारत की जीत की नींव रखी। अब भारतवासी अच्छे से दिवाली मना सकेंगे।

नई गेंद से खलील ने बेहतरीन गेंदबाजी : रोहित

रोहित ने कहा कि नई गेंद के साथ खलील ने जिस तरह गेंदबाज की। वह वाकई दिलचस्प थी। बतौर कप्तान आपके लिए स्थितियां तब और भी अच्छी हो जाती हैं, जब आपके पास ऐसा गेंदबाज हो। वहीं, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि यह सबसे बढ़िया और खूबसूरत स्टेडियम में से एक है। यहां जिस तरह दर्शकों ने हमारा उत्साह बढ़ाया, वह वाकई अश्विनसनीय था। हम उम्मीद करते हैं कि आगे की गेम में भी हमें ऐसा ही प्यार मिलता रहेगा।

पिच को भांप लिया था, गर्व है देश के लिए खेला : खलील अहमद

नई बॉल से गेंदबाजी करने के चलते मेरे ऊपर और भी जिम्मेदारियां आ गई थीं। मैंने बीते कुछ समय से भरत सर के साथ प्रैक्टिस सीजन में अपनी दोनों बाजुओं पर काम किया है। जब हम बैटिंग कर रहे थे, तभी मैंने पिच को भांप लिया था। मुझे बहुत खुशी है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधत्व कर रहा हूं।

Jasmeet