रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकार्ड, लगातार 13 T20I जीत दर्ज करने वाले पहले कप्तान बने

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 12:14 PM (IST)

साउथेम्प्टन : भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया है। रोहित क्रिकेट इतिहास में लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। विराट कोहली से कप्तानी संभालने के बाद रोहित शर्मा ने मेन इन ब्लू को न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाई। 

कप्तान को बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पांचवें टेस्ट से चूकना पड़ा था क्योंकि वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। मैच की बात करें तो हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन ने पहली पारी में भारत का कुल स्कोर 198/8 कर दिया। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने भी क्रमश: 24, 39 और 33 रन बनाए। 

इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट लिए जबकि टॉपली, टाइमल मिल्स और पार्किंसन ने एक-एक विकेट लिया। बाद में डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया और इंग्लैंड को 148 पर रोक दिया। बल्लेबाजों में मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने क्रमश: 36 और 26* रन बनाए। दोनों टीमें शनिवार को बर्मिंघम में दूसरे टी20 मैच के लिए भिड़ेंगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News