रोहित शर्मा के निशाने पर युवराज सिंह का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, बस बनाने हैं इतने रन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:08 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास भारतीय टीम पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) के रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका होगा। 

रोहित शर्मा निकलेंगे युवराज सिंह के आगे 


दरअसल, अगर रोहित आज तीसरे वनडे में 26 रन भी बनाते हैं तो इस लिस्ट में युवराज सिंह (8701) को छोड़कर आगे निकल जाएंगे। शिवनारायण चंद्रपॉल (8778) को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें 103 रन बनाने की जरूरत है। वही रोहित शर्मा के पास सबसे अधिक शतकों के मामले में हाशिम अमला को पीछे छोड़ने और सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) की बराबरी करने का मौका भी होगा. रोहित शर्मा ने अभी 27 वनडे शतक लगाए हैं। 

रोहित शर्मा के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रन 


फिलहाल, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा 8676 रनों के साथ भारत की ओर से 8वें नंबर पर हैं। रोहित शर्मा इस समय युवराज सिंह से केवल 26 रन पीछे हैं, जिन्होंने 304 मैचों में 8701 रन बनाए हैं। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा सिक्सर किंग युवराज सिंह से पहले ही आगे निकल गए हैं, लेकिन युवराज सिंह ने कुछ रन एशिया इलेवन की ओर से बनाए हैं। 

neel