रोहित शर्मा को इसका श्रेय नहीं मिला, उनकी जगह धोनी होते तो मिल जाता...गावस्कर ने जताई निराशा

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 01:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग में कम आंका गया है और उन्हें अपने नेतृत्व कौशल के लिए उतनी सराहना नहीं मिली जितनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मिली। गावस्कर ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे भारत के कप्तान ने 24 मई को आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स की हार की योजना बनाई थी।

सुनील गावस्कर ने इस सीजन में निराशाजनक शुरुआत के बावजूद आत्मविश्वास रखने के लिए मुंबई इंडियंस की प्रशंसा की। अपने पहले सात मैचों में से चार में हारने के बाद और आईपीएल 2023 पॉइंट्स स्टैंडिंग के नीचे गिरने के बाद मुंबई ने प्लेऑफ में आगे बढ़ने के लिए अपने अगले सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की।

PunjabKesari

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में गावस्कर ने रोहित शर्मा की रणनीति पर ध्यान दिया, जब उन्होंने एक ओवर में युवा हिटर आयुष बडोनी और विंडीज स्टार निकोलस पूरन से छुटकारा पाने के लिए आकाश मधवाल का इस्तेमाल किया। गावस्कर ने कहा, "बेशक, रोहित को कम आंका गया है। इस शख्स ने मुंबई इंडियंस के लिए 5 खिताब जीते हैं। मैं आपको एक उदाहरण देता हूं। मधवाल ने ओवर द विकेट गेंदबाजी कर आयुष बडोनी को पवेलियन भेजा। इसके बाद वह बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन के पास अपने उसी प्लान के साथ गए। बहुत सारे गेंदबाज ऐसा करते हैं जरूरी नहीं क्योंकि अगर वे विकेट के ऊपर से गेंदबाजी करते हुए अपनी लय हासिल कर लेते हैं, तो वे ओवर द विकेट पर डटे रहेंगे, फिर भले ही सामने बाएं हाथ का बल्लेबाज हो।" 

PunjabKesari

गावस्कर ने आगे कहा, "लेकिन उन्होंने विकेट के चारों ओर घूमकर बेहतरीन डिलीवरी की और पूरन को आउट कर दिया। अगर टीम सीएसके होती और धोनी कप्तान होता तो हर कोई कहता कि 'धोनी ने निकोलस पूरन को आउट करने की साजिश रची। बहुत हद तक ऐसा ही होता है। थोड़ा प्रचार भी होता है, कभी-कभी चीजें काम कर जाती हैं।”

रोहित शर्मा को नहीं मिला श्रेय

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 182 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए 81 रनों से मैच जीता। मुंबई की जीत में आकाश मधवाल का भी अहम रोल रहा जिसने 5 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। गावस्कर ने कहा, “मैं जो कह रहा हूं वह यह है कि रोहित शर्मा को मधवाल को राउंड द विकेट गेंदबाजी करने के लिए कहने का श्रेय नहीं मिला। कप्तानी की स्थिति का भी नहीं मिला। याद रखें, नेहल वढेरा को पहले बल्लेबाजी करने वाले इंपैंक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया गया था। जब टीमें पहले बल्लेबाजी कर रही होती हैं तो वे आम तौर पर बल्लेबाजों को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल नहीं करती हैं। लेकिन रोहित ने नेहवाल का इस्तेमाल किया जब मुंबई की टीम लखनऊ के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रही थी। तो कृपया उसे इसका श्रेय भी दें।”
PunjabKesari

मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को पीछे छोड़ दिया और टूर्नामेंट के 16 संस्करणों में अपने सातवें आईपीएल फाइनल में जगह बनाने से केवल एक जीत दूर है। वे आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स का सामना करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News