IND vs ENG : रोहित शर्मा को कुछ पता नहीं था- हैदराबाद टेस्ट पर बोले मोंटी पनेसर

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 11:09 PM (IST)

ल्यूटन : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को पहले टेस्ट मैच में भारत पर इंग्लैंड की 28 रन की जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने कहा कि रोहित शर्मा 'अनजान' थे। मोंटी ने कहा कि भारत पर इंग्लैंड की जीत बहुत बड़ी थी और किसी ने नहीं सोचा था कि यह संभव होगा। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम को इंग्लिश खिलाड़ियों को इतनी आजादी देना बंद करना होगा। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने यह भी कहा कि अगर विराट कोहली टीम में होते तो वह मेहमानों के लिए जीत आसान नहीं होती। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड अब भी आगामी चार टेस्ट मैचों में असफलता के डर के साथ खेलेगा।

 

मोंटी ने कहा कि इंग्लैंड की टीम हार से नहीं डरती, अगर वे हारते हैं तो भी नहीं डरते। अगले चार मैचों में वे (इंग्लैंड) अभी भी असफलता के डर के साथ खेलेंगे। यह एक बहुत बड़ी जीत है, किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि यह संभव होगा। सभी ने सोचा था कि इंग्लैंड 190 रनों से पिछड़ने के बाद हार जाएगा, लेकिन ओली पोप ने शानदार पारी खेली, जो हमने लंबे समय में देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी और रोहित शर्मा थे। पता नहीं। भारत को इंग्लैंड के खिलाड़ियों को मिल रही आजादी बंद करनी होगी। अगर विराट कोहली खेल रहे होते तो वह इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों के सामने होते और उनसे कहते 'अरे, फिर से करो, देखते हैं तुम कितने अच्छे हो।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि इंग्लैंड की भारत पर पहले टेस्ट मैच में 28 रनों की जीत से ऐसा लगा जैसे उन्होंने विश्व कप जीत लिया हो। यह इंग्लैंड की विदेश में अब तक की सबसे प्रसिद्ध जीतों में से एक थी। यह इंग्लैंड में एक बड़ी खबर है। ऐसा लगता है जैसे हमने विश्व कप जीत लिया है। 41 साल के स्पिनर ने कहा कि इंगलैंड टीम भारतीय क्रिकेटरों को देखकर सीख रही है। उन्होंने आगे कहा कि इंग्लिश टीम ने भारत की कमजोरियों को देखा और तब उन्हें समझ आया कि उन्होंने मेजबान टीम को कैसे हराया।

 

 

मोंटी ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड एक ऐसी टीम है जो भारत से सीख रही है, वे भारत को देखते हैं, वे देखते हैं कि गेंदबाज कैसे गेंद डालते हैं, वे देखते हैं कि वे कैसे बल्लेबाजी करते हैं और उनकी शारीरिक भाषा कैसी है। वे भारतीय टीम में किसी भी कमजोरी को देखते हैं और फिर वे समझना शुरू करते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। मैं आपको एक उदाहरण दूंगा, अक्षर पटेल मानसिक रूप से मजबूत नहीं थे और उन्होंने कैच छोड़े। दूसरी ओर, टॉम हार्टले को देखें, पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने उन्हें इतने चौके मारे लेकिन बेन स्टोक्स ने उनका समर्थन किया, उनकी कप्तानी शानदार था और हार्टले का दूसरी पारी का गेंदबाजी प्रदर्शन शानदार था।

 

जब मोंटी से पूछा गया कि क्या रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की चोट से दूसरे टेस्ट मैच में भारत के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि अब 'रोहित शर्मा अपनी असली कप्तानी दिखा सकते हैं.' उन्होंने भारतीय कप्तान से कुछ संघर्ष दिखाने को भी कहा। मोंटी ने कहा कि मुझे लगता है कि इससे अब रोहित शर्मा के लिए काम आसान हो गया है। रोहित शर्मा कहेंगे कि उन्हें निडर होकर खेलने की जरूरत है। अब रोहित शर्मा अपनी असली कप्तानी दिखा सकते हैं। उन्हें यह दिखाने की जरूरत है कि वे पहला टेस्ट मैच हारने के बाद निराश नहीं होंगे। कम ऑन। रोहित शर्मा कुछ लड़ाई दिखाएं। 

Content Writer

Jasmeet