कोरोना वायरस: रोहित शर्मा ने भी दिया दान, कहा- देश को पैरों पर खड़े देखना चाहते हैं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए मदद का हाथ बढ़ाते हुए 80 लाख रुपए की राशि दान दी। रोहित ने कहा कि उन्होंने पीएम केयर्स में 45 लाख रुपए, सीएम राहत कोष (महाराष्ट्र) में 25 लाख, जोमेटो फीडिंग इंडिंया में 5 लाख और आवारा कुत्तों की देख-भाल करने वाली एक संस्था को 5 लाख रुपए की राशि दान दी है। 

रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कितने रूपए डोनेट किये 

इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए लिखा, हम अपने देश को फिर से पैरों पर खड़े देखना चाहते हैं और यह हमारी जिम्मेदारी है। मैं अपनी तरफ से छोटा-सा योगदान दे रहा हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को टैग करते हुए लिखा, 'हमें अपने नेताओं का सहारा बनने और उनका साथ देने की जरुरत है।' इससे पहले सोमवार को कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी डोनेशन दी थी। हालांकि उन्होंने खुलासा तो नहीं किया लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों (कोहली-अनुष्का) ने 3 करोड़ रुपए दान दिए। 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए खिलाड़ियों द्वारा दान 

इससे पहले और भी कई खिलाड़ी डोनेशन दे चुके हैं जिसमें अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पीवी सिंधू, मनु भाकर आदि शामिल हैं। गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस से 1200 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 32 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं विश्व भर में फैली इस महामारी ने साढे 37 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। 

Sanjeev