Rohit Sharma ने दिया HINT- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Playing-11 में होंगे 3 स्पिनर, इस तेज गेंदबाज का खेलना मुश्किल

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2023 - 07:34 PM (IST)

चेन्नई : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) में जब टीम अपने पहले मैच के लिए मैदान में उतरेगी तो हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की तेज गेंदबाजी के कारण उनके पास एकादश में तीन स्पिनरों को शामिल करने का विकल्प होगा।

 


भारत के पास बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वामहस्त स्पिनर रविंद्र जडेजा का विकल्प हैं। रोहित ने संकेत दिया कि ये तीनों चेपॉक में अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं। चेन्नई के मैदान की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार माना जाता है।


मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टीम में स्पिनरों की तिकड़ी को शामिल करने के बारे में सोच रहे है तो उन्होंने कहा कि हां, मेरा मतलब है कि हमारे पास यह विकल्प है जहां हम तीन स्पिनरों को खिलाने का जोखिम उठा सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं हार्दिक पंड्या को वास्तव में कामचलाऊ तेज गेंदबाज नहीं मानता हूं।


उन्होंने कहा कि वह (हार्दिक) एक पूर्ण तेज गेंदबाज है, जो अच्छी गति से गेंदबाजी करते है। इससे हमें फायदा मिलता है। इससे हमें तीन स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेलने का विकल्प मिलता है। जाहिर तौर पर, अश्विन की टीम में मौजूदगी से टीम को बल्लेबाजी में भी गहराई मिलेगी। रोहित के इस हिंट के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिलेगी। भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या के साथ जाएगी। इसके अलावा तीन स्पिनर भी होंगे। 

 


रोहित ने कहा कि इससे टीम को संतुलन मिलता है। हमें 8वें नंबर पर बल्लेबाजी का विकल्प भी देता है। हमें कल दोपहर फिर से यहां आना होगा और देखना होगा कि पिच कैसी दिखती है लेकिन हां, 3 स्पिनर निश्चित रूप से एक विकल्प है। रोहित अंतिम एकादश में ज्यादा बदलाव करने से बचने के बारे जाने जाते है। ऐसे में उन्होंने संकेत दिया कि विश्व कप के दौरान अगर फिटनेस की समस्या नहीं हुई तो टीम के 9 या 10 खिलाड़ी ज्यादातर मैच खेलेंगे। अंतिम एकादश में एक-दो बदलाव परिस्थितियों के आधार पर हो सकते हैं।

 


भारतीय कप्तान ने कहा कि हम निश्चित रूप से एक ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हम सर्वश्रेष्ठ एकादश को खिलाना चाहते हैं, लेकिन आप अपने सामने मौजूद परिस्थितियों के आधार पर अपना सर्वश्रेष्ठ एकादश चुन सकते हैं। जहां धीमे गेंदबाजों को थोड़ी सहायता मिलती है, वहां आपको उन धीमे गेंदबाजों की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि हमारी मूल टीम वही रहेगी। 8, 9 या 10 खिलाड़ी वहीं रहेंगे। परिस्थितियों के आधार पर आपको इक्का-दुक्का बदलाव के लिए तैयार रहना होगा।

Content Writer

Jasmeet