दो हार के बाद मिली जीत से खुश हुए रोहित शर्मा, बताया जीत का बड़ा कारण

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 09:27 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो हार के बाद गत चैंपियन टीम को राजस्थान रायल्स के खिलाफ जीत की दरकार थी। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की 50 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने यहां राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। कृणाल पंड्या ने भी 26 गेंद में 39 रन की पारी खेली।

रोहित ने मैच के बाद कहा- दो हार के बाद हमें इस जीत की जरूरत थी। हमें आज सब कुछ सही किया, पहली गेंद से ही और अंत में भी अच्छा प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों ने जिम्मेदारी ली जो हमने उन्हें दी थी, यह सामूहिक प्रयास था। उन्होंने कहा- खिलाड़ी सकारात्मक थे क्योंकि उन्हें पता था कि हम दिल्ली जा रहे थे। यहां की पिच अच्छी है, चेन्नई की तरह नहीं है। मुंबई के कप्तान ने अंतिम ओवरों में किफायती गेंदबाजी के लिए गेंदबाजों की भी सराहना की। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा काम किया। अंतिम सात ओवर में हमने लगभग 50 रन दिए जबकि उनके 7 विकेट शेष थे। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स की टीम कप्तान संजू सैमसन के 42 और जोस बटलर के 41 रन से 4 विकेट पर 171 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रही लेकिन मुंबई ने 18.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। डिकॉक की सराहना करते हुए रोहित ने कहा- डिकॉक की पारी से काफी खुश हूं, हमें पता है कि वह कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है। कृणाल की पारी भी मत भूलिए।

सैमसन का मानना है कि उनकी टीम ने 20 से 25 रन कम बनाए। उन्होंने कहा-हमने कुछ रन कम बनाए। 20 से 25 रन कम। हमने अच्छा मंच तैयार किया लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाए। मुझे लगता है कि उनका गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है, हमारा गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा है। हमारे बल्लेबाजों को थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करना होगा और मुझे यकीन है कि हम ऐसा करने में सफल रहेंगे। सैमसन ने कहा- अब तक हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया है। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया लेकिन विकेट अच्छा था। अधिक रन बनाने चाहिए थे।

Content Writer

Jasmeet